दिल्ली से लश्कर का आतंकी रियाज़ अहमद गिरफ्तार, सेना में भी कर चुका था काम
दिल्ली से लश्कर का आतंकी रियाज़ अहमद गिरफ्तार, सेना में भी कर चुका था काम
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस ने रविवार, 4 फरवरी को नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से सेवानिवृत्त सेना के जवान और प्रतिबंधित आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा (LeT) के कथित सदस्य रियाज अहमद को गिरफ्तार किया। यह गिरफ्तारी जम्मू-कश्मीर पुलिस द्वारा कुपवाड़ा जिले में सक्रिय लश्कर-ए-तैयबा के मॉड्यूल का भंडाफोड़ करने के कुछ दिनों बाद हुई है, जिसमें क्षेत्र में हमले करने की साजिश का खुलासा हुआ है। 

पुलिस ने कहा कि, अहमद दो अन्य व्यक्तियों - खुर्शीद अहमद राथर और गुलाम सरवर राथर के साथ साजिश में सक्रिय रूप से शामिल था - हथियार और गोला-बारूद प्राप्त करने के लिए नियंत्रण रेखा (एलओसी) के पार संचालकों के साथ समन्वय कर रहा था। दिल्ली पुलिस ने कहा कि, "आरोपी रियाज अहमद एक सेवानिवृत्त सैन्यकर्मी था और जम्मू-कश्मीर में विध्वंसक गतिविधियों को अंजाम देने के लिए LeT के आतंकवादी आकाओं द्वारा नियंत्रण रेखा के पार से हथियार और गोला-बारूद प्राप्त करने के लिए अपने सहयोगियों के साथ साजिश रचने में सक्रिय रूप से शामिल था।"  

यह गिरफ्तारी जम्मू-कश्मीर पुलिस के एक सफल ऑपरेशन के बाद हुई, जिसके कारण पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) से संचालित होने वाले आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़ हुआ। विभिन्न हथियारों और गोला-बारूद की तस्करी में शामिल होने के आरोप में पांच आतंकवादी सहयोगियों को पहले करनाह में हिरासत में लिया गया था। गिरफ्तार किए गए लोगों में जहूर अहमद भट भी शामिल है, जिसके पास से एके सीरीज की राइफल, मैगजीन, राउंड और पिस्तौलें मिलीं। जांच से पता चला कि भट पीओके स्थित दो लश्कर-ए-तैयबा के आतंकवादी आकाओं के संपर्क में था, जो उनकी नापाक गतिविधियों का समर्थन करने के लिए हथियारों की खेप भेजने में सहायक थे।

'दलित मंत्री को अयोग्य कैसे कहा..', DMK सांसद टीआर बालू की टिप्पणी पर लोकसभा में हुआ हंगामा, भाजपा बोली- माफ़ी मांगो

8 साल पहले इस कार्टून में की गई भविष्यवाणी 2024 में हुई सच

हरदा हादसा: मृतकों के परिवारों के लिए सीएम यादव ने किया 4-4 लाख रुपए मुआवज़े का ऐलान, बच्चों की पढ़ाई का खर्च भी उठाएगी सरकार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -