मोदी कुर्ता और जैकेट है दुनियाभर मे लोकप्रियः सरकार
मोदी कुर्ता और जैकेट है दुनियाभर मे लोकप्रियः सरकार
Share:

नई दिल्ली : जिस तरह मई 2014 के चुनाव के बाद पूरी दुनिया में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का डंका बज रहा है, वैसे ही मोदी जैकेट और मोदी कुर्ता भी पूरी दुनिया में लोकप्रिय हो रहा है। ये बातें सोमवार को संसद में कही गई। पहले जिस जैकेट को नेहरु जैकेट कहते थे, अब उसे मोदी जैकेट कहते है। मोदी तो हर वक्त इसे अपने कुर्ते पजामे के साथ धारण करते है लेकिन कई मौकों पर हमने देखा भी है कि चीन और जापान के उनके समकक्षों ने भी इस मोदी जैकेट को पहना है।

चीनी राष्ट्रपति शी जिन पिंग जब भारत यात्रा पर आए थे, तब उन्होने ने भी पहना था और जापान के प्रधानमंत्री ने भी जब गंगा की आरती में मोदी संग जयकारा लगाया तो वो भी मोदी जैकेट पहने थे। सूक्ष्म, लघु व मध्यम उद्योग मंत्री कलराज मिश्र ने लोकसभा में कहा कि देश में खादी को बढ़ावा देने की दिशा में मोदी दुवारा उठाए गए कदम सराहनीय है और इसे सफलता भी मिल रही है। जैसे पहले नेहरु जैकेट फेमस थी, उसी तरह अब मोदी जैकेट और मोदी कुर्ते की मांग पूरी दुनिया में हो रही है।

उन्होने ये बातें बीजेपी नेता गणेश सिंह के सवाल के जवाब में कही। मिश्र ने कहा कि सरकार इस दिशा में लोगो को खादी की ओर आकर्षित करने के लिए अनेकों प्रयास कर रही है। पीएम ने भी मन की बात में इसका जिक्र किया था, जिसका असर भी व्यापक हुआ। खादी की बिक्री में तीन गुनी वृद्धि हुई है। खादी उत्पादों, वस्त्रों में नये डिजाइन आदि के माध्यम से उन्हें और आकर्षित बनाने के लिए प्रयास चल रहे हैं।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -