भारत में मात्र 250 रुपए में मिलेगी कोरोना वैक्सीन ! मोदी सरकार और सीरम इंस्टिट्यूट की बड़ी डील
भारत में मात्र 250 रुपए में मिलेगी कोरोना वैक्सीन ! मोदी सरकार और सीरम इंस्टिट्यूट की बड़ी डील
Share:

नई दिल्ली: विश्व की सबसे बड़ी दवाई बनाने वाली सीरम (Serum) इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया यानी की SII ने कोविशिल्ड वैक्सीन के लिए एक आपातकालीन उपयोग प्राधिकरण (EUA) के लिए रेगुलेटर के पास अर्जी दी है। SII केंद्र सरकार के साथ सौदे पर हस्ताक्षर करने के लिए बेहद करीब है। कोरोना वैक्सीन का एक खुराक अब महज 250 रुपये में आपको मिल पाएगा।

ये सौदा केंद्र सरकार के साथ अपने अंतिम चरण में है और इसपर जल्द ही चर्चा भी की जा सकती है। सरकार के एक अन्य व्यक्ति ने भी पुष्टि की कि बातचीत फाइनल स्टेज में है। अब तक ये नहीं पता चला सका है कि वैक्सीन के खुराक पुणे आधारित कंपनी में कितने बनाए जाएंगे, किन्तु ये कहा जा रहा है कि 60 मिलियन खुराक जल्द ही मुहैया करवाए जा सकते हैं। वहीं साल 2021 की जनवरी- फरवरी तक ये आंकड़ा 100 मिलियन का हो सकता है।

सीरम इंस्टीट्यूट के CEO अदार पूनावाला ने एक ट्वीट में कहा कि, "जैसा कि वादा किया गया था, 2020 के अंत से पहले, @SerumInstIndia ने पहले बने मेड इन इंडिया वैक्सीन, कोविशिल्ड के लिए आपातकालीन उपयोग प्राधिकरण के लिए आवेदन कर दिया है। इससे अनगिनत जीवन बचेंगे, और मैं भारत सरकार और @narendramodi जी को उनके अमूल्य समर्थन के लिए धन्यवाद देता हूं।"

सोना फिर चमका, चांदी में आई गिरावट, जानिए आज के भाव

यूएनसीसीएडी ने की निवेश संवर्धन पुरस्कार 2020 के 'इन्वेस्ट इंडिया' विजेता की घोषणा

आम जनता को बड़ा झटका, 2 साल के उच्चस्तर पर पहुंचे पेट्रोल-डीज़ल के भाव !

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -