कालेधन पर मोदी सरकार का एक्शन, स्विस बैंक के खाता धारक को भेजा नोटिस
कालेधन पर मोदी सरकार का एक्शन, स्विस बैंक के खाता धारक को भेजा नोटिस
Share:

नई दिल्ली: पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में एक फिर शानदार जीत के साथ भाजपा फिर सत्ता में काबिज हुई है. गत 5 वर्षों से पीएम मोदी लगातार कहते रहे हैं कि देश लूटने वालों को वो हरगिज नहीं छोड़ेंगे. विशेषकर मोदी सरकार विदेशों में जमा कालेधन को वापस लाने को लेकर लगातार प्रयासों में लगी हुई है. इस बीच स्विट्जरलैंड से एक बड़ी खबर सामने आई है.    

दरअसल स्विट्जरलैंड ने स्विस बैंकों में संदिग्ध रकम रखने वाले भारतीय खाताधारकों पर कार्रवाई के लिए भारत के साथ संबंधित जानकारियां शेयर करने की प्रक्रिया तेज कर दी है. इस बारे में स्विट्जरलैंड के अधिकारियों ने पोतलुरी राजा मोहन राव के नाम एक सार्वजनिक नोटिस  जारी किया है. इससे पहले गत माह ऐसे 14 व्यक्तियों लोगों के बारे में जानकारी शेयर करने से पहले उनको नोटिस भेजे गए थे. नियमों के अनुसार, इस तरह के नोटिस उन्हें उनके खातों के बारे में भारत सरकार को सूचना देने से खिलाफ अपील करने का एक अंतिम अवसर देने के लिए जारी किए जाते हैं. 

अधिकारियों के मुताबिक आने वाले सप्ताहों में इस तरह के कई नोटिस जारी किए जा सकते हैं. भारत ने स्विस बैंकों में संदिग्ध कालाधन रखने वाले भारतीयों सम्बन्धी जानकारियां स्विट्जरलैंड सरकार से मांगी है. राव को यह नोटिस 28 मई को भेजा गया और उसे अपील करने के लिए 10 दिन का वक़्त दिया गया है. इससे पहले 21 मई को 11 लोगों को नोटिस दिए गए थे.

सरकार देगी छोटे कारोबारियों को प्रतिमाह इतनी पेंशन

जेवराती खरीद कम होने से लुढ़का सोना

नई सरकार बनते ही मजबूती के साथ शुरू हुआ कारोबार

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -