वैक्सीन निर्माता मॉडर्न इंक कोरोना वैक्सीन को लेकर कही ये बात
वैक्सीन निर्माता मॉडर्न इंक कोरोना वैक्सीन को लेकर कही ये बात
Share:

शीर्ष वैक्सीन निर्माता मॉडर्न इंक ने मंगलवार को कहा कि उसने अपने कोविड-19 वैक्सीन के पूर्ण अमेरिकी अनुमोदन के लिए एक आवेदन शुरू किया है, जो वर्तमान में केवल देश में आपातकालीन उपयोग के लिए अधिकृत है। यह विकास पीयर फाइजर इंक और उसके जर्मन पार्टनर बायोएनटेक एसई द्वारा संयुक्त राज्य अमेरिका में अपने कोविड-19 वैक्सीन के लिए पूर्ण अनुमोदन की मांग के हफ्तों बाद आया है।

टीकों के लिए पूर्ण अनुमोदन, जो वैश्विक टीकाकरण प्रयासों में सबसे आगे हैं, वैक्सीन हिचकिचाहट को दूर करने में एक महत्वपूर्ण कदम हो सकता है, संयुक्त राज्य अमेरिका और अन्य धनी देशों में बढ़ती चिंता। मॉडर्ना ने कहा कि वह आने वाले हफ्तों में प्राथमिकता समीक्षा के अनुरोध के साथ अमेरिकी खाद्य एवं औषधि प्रशासन (एफडीए) को डेटा प्रस्तुत करना जारी रखेगी। 

एक बार रोलिंग सबमिशन पूरा हो जाने के बाद, एफडीए कंपनी को सूचित करेगा जब इसे औपचारिक रूप से समीक्षा के लिए स्वीकार किया जाएगा, मॉडर्न ने कहा। एक रोलिंग सबमिशन के तहत, एक ड्रग डेवलपर अपने मार्केटिंग आवेदन के पूर्ण अनुभागों को एफडीए द्वारा समीक्षा के लिए प्रस्तुत कर सकता है, बजाय इसके कि पूरे आवेदन की समीक्षा से पहले आवेदन के प्रत्येक अनुभाग के पूरा होने तक प्रतीक्षा करें।

LAC विवाद: दुनिया के सबसे ऊँचे स्थान पर एयरपोर्ट बना रहा चीन, करवाई फाइटर जेट्स की ट्रायल लैंडिंग

यूपी में धीमी पड़ी कोरोना की रफ़्तार, पिछले 24 घंटों में मिले 1514 नए केस

सेंट्रल विस्टा पर रोक लगाने के लिए सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल, दिल्ली HC के आदेश को दी चुनौती

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -