यूपी में धीमी पड़ी कोरोना की रफ़्तार, पिछले 24 घंटों में मिले 1514 नए केस

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में बीते 24 घंटे में कोरोना वायरस संक्रमण के 1514 नए केस दर्ज किए गए हैं. इस दौरान 4939 लोग रिकवर भी हुए हैं. ऐसे में सक्रिय मामलों की तादाद घटकर 28,694 रह गई है. हालांकि 115 कोविड मरीजों की मौत हुई है. राज्य में रिकवरी रेट 97.1 फीसदी हो गया है. उत्तर प्रदेश अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने इस संबंध में जानकारी दी है.

बता दें कि कोरोना वायरस की दूसरी लहर अब कमज़ोर पड़ने लगी है. उत्तर प्रदेश के अब 64 जिलों में कोरोना कर्फ्यू खुल चुका है. इन जिलों में कोरोना के एक्टिव केस की संख्या 600 से कम हो गई है. प्रदेश में अब लखनऊ सहित केवल 11 जिलों में कोरोना कर्फ्यू लागू है. हालांकि, राज्य में राजधानी लखनऊ, वाराणसी, मेरठ, गोरखपुर, गाजियाबाद, बरेली, झांसी, गौतमबुद्ध नगर, सहारनपुर, मुजफ्फर नगर और बुलंदशहर में अब भी कोरोना कर्फ्यू लागू है. इन सभी जिलों में कोरोना के सक्रिय मरीजों की तादाद 600 से अधिक है.

वहीं दूसरी तरफ सीएम योगी आदित्यनाथ ने राज्य के ज्यादातर जिलों में कोरोना कर्फ्यू में छूट के दौरान लोगों द्वारा लापरवाही बरतने पर नाराजगी प्रकट की. उन्होंने कहा कि इस छूट का मतलब 'लापरवाही' की छूट होना नहीं है. राज्य सरकार के एक प्रवक्ता ने बताया कि सीएम योगी ने टीम-9 की बैठक में कहा कि, "कोरोना कर्फ्यू से छूट का मतलब लापरवाही की छूट होना नहीं है. कई जिलों में लोगों के मास्क न लगाने, बाजारों में अनावश्यक भीड़, सोशल डिस्टन्सिंग का पालन न करने जैसी जानकारी मिली है. यह स्थिति किसी के लिए भी अच्छी नहीं है."

केरल के सीएम पिनाराई विजयन ने केंद्र से ईंधन की कीमतों में बढ़ोतरी के खिलाफ कदम उठाने का किया आग्रह

फिल्म निर्माता रमेश सिप्पी और डेविड लीन को समर्पित किया प्रियदर्शन ने अपना राष्ट्रीय पुरस्कार

'मैगी' को लेकर फिर आई बुरी खबर, Nestle ने खुद माना- ये सेहत के लिए अच्छी नहीं

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -