Share:
जो बिडेन ने बुनियादी सुविधाओं और नौकरियों की योजना से युक्त 2 ट्रिलियन डॉलर के पैकेज का किया खुलासा
जो बिडेन ने बुनियादी सुविधाओं और नौकरियों की योजना से युक्त 2 ट्रिलियन डॉलर के पैकेज का किया खुलासा

संयुक्त राज्य के राष्ट्रपति जो बिडेन ने बुधवार को अमेरिकी भौतिक बुनियादी ढांचे को अपग्रेड करने और ओवरहाल करने के लिए 2 ट्रिलियन डॉलर के पैकेज का खुलासा किया। द न्यू यॉर्क टाइम्स ने बताया कि बिडेन ने वादा किया कि उनकी परिवर्तनकारी योजना "दुनिया में सबसे लचीला अभिनव अर्थव्यवस्था" का निर्माण करेगी। बिडेन अपने USD 2 ट्रिलियन इन्फ्रास्ट्रक्चर प्लान का अनावरण करने के लिए पिट्सबर्ग के बाहर एक बढ़ई प्रशिक्षण केंद्र में दिखाई दिया, एक दूरगामी प्रस्ताव जिसे वह कॉर्पोरेट करों में पर्याप्त वृद्धि के साथ भुगतान करना चाहेगा। "यह एक योजना नहीं है जो किनारों के आसपास टिंकर करता है। यह अमेरिका में एक बार में एक पीढ़ी का निवेश है। 

हमने जो कुछ भी देखा या किया है, उसके विपरीत, क्योंकि हमने दशकों पहले अंतरराज्यीय राजमार्ग प्रणाली और अंतरिक्ष दौड़ का निर्माण किया था। वास्तव में। द्वितीय विश्व युद्ध के बाद सबसे बड़ा अमेरिकी नौकरियों का निवेश, "जो बिडेन ने कहा। अमेरिकी जॉब्स प्लान नामक उपाय, अमेरिकी पूंजीवाद को खत्म करने, जलवायु परिवर्तन से लड़ने और अर्थव्यवस्था की उत्पादकता में सुधार करने की कोशिश करने के लिए दो-भाग के एजेंडे में पहला कदम है। उन्होंने कहा कि दूसरा कदम, अमेरिकी परिवार योजना, कुछ ही हफ्तों में आ जाएगी। बिडेन के प्रस्तावों में कॉरपोरेट कर की दर को 21 प्रतिशत से बढ़ाकर 28 प्रतिशत करना और बहुराष्ट्रीय निगमों को संयुक्त राज्य अमेरिका में कर में अधिक लाभ देने के लिए मजबूर करने के प्रयासों और विदेशों में बुक करना शामिल है। 

वही उनके प्रस्तावों में पुल, सड़क, सार्वजनिक परिवहन, बंदरगाह, हवाई अड्डों और इलेक्ट्रिक वाहन विकास जैसे परिवहन अवसंरचना में 621 बिलियन अमरीकी डालर का निवेश भी शामिल था। बुजुर्गों और विकलांग अमेरिकियों की देखभाल के लिए इस योजना से 400 बिलियन अमरीकी डालर की मदद ली गई है। बिडेन ने पीने के पानी के बुनियादी ढांचे में सुधार, ब्रॉडबैंड का उपयोग बढ़ाने और इलेक्ट्रिक ग्रिड के उन्नयन के लिए 300 बिलियन अमरीकी डालर से अधिक का इंजेक्शन लगाने का फैसला किया है।

कोरोनावायरस से निजात पाने के लिए चीनी शोधकर्ताओं ने विकसित किया नया उपकरण

ताइवान ने लिया बड़ा फैसला, खरीदेगा ये खास मिसाइल

आखिर झुका पाक, भारत के साथ फिर शुरू किया व्यापार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -