मॉडर्ना ने अपने कोविड -19 वैक्सीन को नए खोजे गए डेल्टा वेरिएंट के खिलाफ सुरक्षात्मक होने का किया दावा
मॉडर्ना ने अपने कोविड -19 वैक्सीन को नए खोजे गए डेल्टा वेरिएंट के खिलाफ सुरक्षात्मक होने का किया दावा
Share:

अमेरिकी जैव प्रौद्योगिकी कंपनी मॉडर्न ने मंगलवार को कहा कि उसके कोविड -19 वैक्सीन ने कोरोनोवायरस वेरिएंट के खिलाफ एक प्रयोगशाला सेटिंग में वादा दिखाया, जिसमें भारत में पहली बार पहचाने जाने वाले अत्यधिक संक्रामक डेल्टा संस्करण भी शामिल हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, मॉडर्ना कोविड -19 वैक्सीन की दूसरी खुराक प्राप्त करने के एक सप्ताह बाद आठ प्रतिभागियों से सेरा के इन विट्रो न्यूट्रलाइजेशन अध्ययन के परिणाम आए।

वैक्सीन ने परीक्षण किए गए सभी प्रकारों के खिलाफ न्यूट्रलाइजिंग टाइटर्स का उत्पादन किया, जिसमें बीटा संस्करण के अतिरिक्त संस्करण शामिल हैं, जिसे वैज्ञानिक रूप से B.1.351 नाम दिया गया था, जिसे पहली बार दक्षिण अफ्रीका में पहचाना गया था; बी.1.617 के तीन वंश रूप जो पहली बार भारत में पहचाने गए थे, जिनमें कप्पा (बी.1.617.1) और डेल्टा संस्करण (बी.1.617.2) शामिल हैं; एटा संस्करण (बी.1.525) जिसे पहली बार नाइजीरिया में पहचाना गया था; और ए.23.1 और ए.वीओआई.वी२ वेरिएंट को पहली बार मॉडर्न के अनुसार क्रमशः युगांडा और अंगोला में पहचाना गया।

मॉडर्ना स्टीफ़न बंसेल के मुख्य कार्यकारी अधिकारी ने कहा, "ये नए डेटा हमारे इस विश्वास को प्रोत्साहित और पुष्ट कर रहे हैं कि मॉडर्न कोविड -19 वैक्सीन को नए पाए गए वेरिएंट के खिलाफ सुरक्षात्मक रहना चाहिए।"

तैमूर का नटखट अंदाज आया नजर, फोटोग्राफर्स को दिए ऐसे पोज कि आप भी रह जाएंगे दंग

G20 विदेश मंत्रियों की बैठक में बोले एस जयशंकर- अंतरराष्ट्रीय सहयोग ही है कोरोना चुनौती का जवाब

अंबेडकर स्मारक शिलान्यास को लेकर बोली मायावती, कहा- नाटक...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -