बिना मोबाइल नंबर बताये करा सकते है मोबाइल रिचार्ज, पढ़े पूरी जानकारी
बिना मोबाइल नंबर बताये करा सकते है मोबाइल रिचार्ज, पढ़े पूरी जानकारी
Share:

मोबाइल पर रिचार्ज करवाने के लिए अब तक हमे रिटेलर को मोबाइल नंबर देना पड़ता था, जिसके कई बार खासकर महिलाओ के नंबर रिटेलर द्वारा चुराकर किसी अन्य को दे दिए जाते थे, या फिर उनका गलत इस्तेमाल किया जाता था, ऐसे कई मामले भी सामने आये है, जिनमे रिचार्ज करवाने पर महिलाओ के नंबर चोरी कर लिए जाते थे. किन्तु हाल में दूरसंचार सेवा प्रदाता कंपनी वोडाफोन अपनी नई सेवा लेकर आयी है, जिसमे अब बिना मोबाइल नंबर दिए रिचार्ज करा सकेंगे. यह सेवा अभी सिर्फ ग्रामीण इलाको में महिलाओ के लिए शुरू की गयी है, जिसमे उत्तर प्रदेश पश्चिम तथा उत्तराखंड में ‘वोडाफोन सखी’ नाम की इस सेवा के तहत महिलाओं को रिचार्ज के समय अपने नंबर नहीं देने पड़ेंगे.

‘वोडाफोन सखी’ सेवा के तहत रिचार्ज करवाने के लिए ओटीपी कोड साझा करना पड़ेगा. यह ओटीपी कोड 24 घंटे की अवधि तक सभी रिचार्ज के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है. इस सेवा को अभी उत्तर प्रदेश पश्चिम तथा उत्तराखंड में लागु किया गया है, किन्तु जल्दी ही इसे देश एक अन्य हिस्सो में भी लाया जा सकता है. 

इसके बारे में जानकारी देते हुए यूपी वेस्ट तथा उत्तराखंड के बिजनेस हेड दिलीप कुमार गंता ने बताया है कि अध्ययन से पता चलता है कि मोबाइल के इस्तेमाल करने के दौरान ग्रामीण इलाकों की महिलाओं को सामाजिक आर्थिक चुनौतियों का सामना करना पड़ता है. जिसके कारण यह सेवा लागु की गयी है. 

वोडाफोन-आइडिया विलय JIO और Airtel पर पड़ेगा भारी

ट्राई की क्लीन चिट के बाद भी बढ़ सकता है JIO विवाद

Jio का फ्री कालिंग प्लान हो सकता है खत्म

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -