ट्राई की क्लीन चिट के बाद भी बढ़ सकता है JIO विवाद
ट्राई की क्लीन चिट के बाद भी बढ़ सकता है JIO विवाद
Share:

रिलायंस जियो और टेलीकॉम कंपनियों में चल रही प्रतिस्पर्धा में जहां टेलीकॉम कंपनियों द्वारा एक दूसरे पर आरोप लगा रही है. ऐसे में टेलीकॉम कंपनिया रिलायंस की जियो सेवा के खिलाफ भी मोर्चा खोले हुए है. जिसमे जियो की फ्री सेवा का कड़ा विरोध किया जा रहा है. टेलीकॉम कंपनियों द्वारा ट्राई के उपर भी आरोप लगाया गया था, किन्तु हाल में दूरसंचार नियामक ट्राई ने इस पर सफाई देते हुए कहा है कि रिलायंस जियो की शुल्क दर योजनाएं उसके नियमों व मौजूदा शुल्क दर आदेशों के अनुरूप ही है, जियो द्वारा ट्राई के नियमो का उल्लंघन नही किया जा रहा है. किन्तु इसके बाद भी टेलीकॉम कंपनियों द्वारा इसका विरोध किया जा सकता है.

ज्ञात हो कि रिलायंस जियो की सभी सर्विस की फ्री पेशकश को 90 दिन के बाद भी जारी रखे जाने पर ट्राई से इस बारे में शिकायत की गयी थी. जिसमे जियो को आदेश उल्लंघन करने पर कड़ी करवाई करने को कहा था. किन्तु ट्राई ने इस पर जवाब देते हुए सारे आरोपो का खंडन कर दिया है. 

बता दे कि रिलायंस जियो द्वारा अपने यूज़र्स के लिए सितंबर महीने से वॉइस कालिंग और फ्री इन्टरनेट दिया जा रहा है. इस सेवा को अब 31 मार्च तक फ्री कर दिया है, जिसका विरोध टेलीकॉम कंपनियों द्वारा शुरू से ही किया जा रहा है. ट्राई द्वारा इस मामले में पहले भी सफाई दी जा चुकी है. वही हाल में फिर से ट्राई ने जियो के ऑफर को वैध बताया है. ट्राई के इस फैसले से टेलीकॉम कंपनियां खुश नही है. जिसमे वह आगे भी जियो की इस सेवा का विरोध कर सकती है. हालांकि इस बारे में अभी साफतौर पर तो कुछ कहा नहीं जा सकता है किन्तु इससे पहले भी इस तरह का विवाद सामने आ चूका है, जिसको देखते हुए यह अंदेशा लगाया जा सकता है. 

खुश खबर: BSNL दे रहा है 36 रुपये में 1GB डाटा

Jio नेटवर्क कवरेज में हुआ सबसे फास्ट

Jio का फ्री कालिंग प्लान हो सकता है खत्म

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -