बंगाल में लिंचिंग की एक और घटना
बंगाल में लिंचिंग की एक और घटना
Share:

कोलकाताः मॉब लिचिंग मौजूदा दौर की सबसे भयानक घटनाओं में शामिल है। जिसमें भीड़ केवल शक मात्र के कारण किसी की हत्या पर उतारू हो जाती है। पूरे देश में भीड़ हिंसा की घटनाएं रूकने का नाम नहीं ले रही हैं। ताजा घटना पश्चिम बंगाल के अलीपुरद्वार में घटित हुआ है, जहां रविवार को यानि कल एक व्यक्ति को बच्चा चोर समझ कर भीड़ ने बेरहमी से पीट डाला।

सोमवार को पुलिस ने इस बात की सूचना दी कि रविवार शाम को टी गार्डन के निकट कुछ लोगों ने एक व्यक्ति को इलाके में घूमते हुए पाया था। लोगों को उसकी संदिग्ध हरकतें देख कर संदेह हुआ कि व्यक्ति किसी गलत इरादे से इलाके में घूम रहा है। इसके बाद वहां के तकरीबन 250 लोकल लोगों ने एक साथ जमा होकर व्यक्ति को बहुत मारा।

पुलिस अधिकारी ने कहा कि जब उन्होंने पीड़ित को भीड़ से छुड़ाया तब तक उसकी शारिरीक हालत बहुत सीरियस हो चुकी थी। बुरी तरह से घायल शक्स को बीरपाड़ा अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उसे मरा हुआ घोषित कर दिया गया। अब तक मृतक की पहचान नहीं हो पाई है। डीएसपी नागेंद्र नाथ त्रिपाठी ने बताया कि संबंधित मामले में 17 लोगों को गिरफ्तार किया गया है, जिन्हें सोमवार को अदालत के समक्ष पेश किया जाएगा। मामले की अनुसंधान की जा रही है। इस घटना के एक सप्ताह पहले भी जिले के अलग-अलग इलाकों में मॉब की हिंसा की दो घटनाएं घट चुकी हैं। दोनों ही बार पीड़ित चोर होने वाला के शक में भीड़ हिंसा का शिकार हो गए थे।

रेप पीड़िता की नहीं सुन रहे थे पुलिसवाले, थाने में खुद को लगाई आग

जीजा संग रातभर रंगरेलिया मनाती थी साली, बहन को लगी खबर तो....

देवर के प्यार में ऐसी पगलाई भाभी की कि पहले करवाई पति की हत्या और फिर...

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -