मॉब लिंचिंग के मुद्दे पर हुई बहस, गुजरात कांग्रेस विधायकों के मामले पर हंगामा
मॉब लिंचिंग के मुद्दे  पर हुई बहस,  गुजरात कांग्रेस विधायकों  के मामले पर हंगामा
Share:

नई दिल्ली : जैसे कि सम्भावना थी संसद के मानसून सत्र में सोमवार को भी राज्यसभा में हंगामे से शुरुआत हुई. गुजरात के कांग्रेस विधायकों के इस्तीफे के मामले पर हंगामा हुआ, वहीं लोक सभा में कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने मॉब लिंचिंग का मुद्दा उठाया .

बता दें कि मधुसूदन मिस्त्री ने राज्यसभा में गुजरात में राज्यसभा चुनाव का मामला उठाया. इस पर उप सभापति ने कहा कि मामला पहले ही उठाया जा चुका है और दोबारा इसके अनुमति नहीं दी जा सकती. इसके बाद कांग्रेस के सांसद नारे लगाते हुए वेल में आ गए और हंगामा किया. जबकि उधर  लोक सभा में कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने मोब लिंचिंग का मुद्दा उठाते हुए कहा कि सड़क पर किसी के साथ मारपीट कर उसकी हत्या करना ठीक नहीं है. उन्होंने इन घटनाओं के लिए केंद्र सरकार के साथ ही प्रत्यक्ष रुप से विश्व हिंदू परिषद, बजरंग दल और गोरक्षकों पर आरोप लगाया जो बीजेपी से जुड़े है .खड़गे ने पीएम की मन की बात पर भी सवाल उठाया.

 उल्लेखनीय है कि मॉब लिंचिंग के मुद्दे पर बीजेपी की ओर से जवाब देते हुए सांसद हुकुमदेव सिंह ने कहा कि इन घटनाओं में केंद्र सरकार अपनी फोर्स नहीं भेज सकती है, ये राज्य का मामला है. कुछ लोग व्यर्थ ही केंद्र सरकार को बदनाम कर रहे है. स्मरण रहे कि लोकसभा में स्पीकर सुमित्रा महाजन की ओर कागज उछालने वाले 6 कांग्रेस सांसदों गौरव गोगोई, के सुरेश, अधीर रंजन, रंजीत रंजन और सुष्मिता देव को स्पीकर ने5 दिनों के लिए सस्पेंड किया हुआ है.

यह भी देखें

संसद में गूंजेगा माॅब लिचिंग का मुद्दा, सरकार को घेरेगा विपक्ष

मोसुल मुद्दे पर बोली सुषमा- भारतीयों को मृत घोषित करने का पाप मैं कभी नही करूंगी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -