थरूर ने कहा भारत पाकिस्तान के बीच चर्चा का नहीं है कोई अर्थ
थरूर ने कहा भारत पाकिस्तान के बीच चर्चा का नहीं है कोई अर्थ
Share:

जयपुर : पूर्व केंद्रीय मंत्री शशि थरूर ने हाल ही में केंद्र की राजग सरकार की आलोचना करते हुए कहा है कि ललित मोदी के वीज़ा मामले में केंद्र सरकार के मंत्रियों और नेताओं के नाम आने के बाद उनसे इस्तीफा देने की मांग की गई मगर उन्होंने इस्तीफा नहीं दिया लेकिन कांग्रेस के कार्यकाल में तो नेताओं द्वारा तत्काल नैतिकता के आधार पर इस्तीफा दे दिया जाता था। हालांकि इस मसले पर उन्होंने यह भी कहा कि इस्तीफे के लिए राजनीति में दबाव नहीं बनाया जाना चाहिए। यह सब प्रेशर ग्रुप के कारण होता है। पहले स्थिति देखने के बाद ही इस्तीफे की मांग की जाना चाहिए।

उन्होंने भारत और पाकिस्तान के बीच हाल ही में रूस में हुई द्विपक्षीय चर्चा को लेकर  कहा कि पाकिस्तान से चर्चा का तब तक कोई अर्थ नहीं है जब तक पाकिस्तान इस बात के लिए तैयार न हो। हाल ही में पूर्व केंद्रीय मंत्री शशि थरूर फिक्की द्वारा आयोजित किए गए सम्मेलन इंडिया इज़ ए साॅफ्ट पाॅवर विषय पर उन्होंने अपना उद्बोधन दिया। उनका कहना था कि भारत और पाकिस्तान के बीच हुई चर्चा का कोई अर्थ ही नहीं है।

जब तक पाकिस्तान सहयोग नहीं करता इसके कोई मायने नहीं हैं। पाकिस्तान में आतंकी लखवी को तो जमानत मिल गई। आगरा में हुई शिखर वार्ता के बाद भी आतंकी घटनाओं को अंजाम दिया गया। लगभग हर वार्ता के बाद घुसपैठ और आतंकी घटनाऐं हुईं ऐसे में पाकिस्तान से बातचीत व्यर्थ ही है। उन्होंने योग को विश्व स्तर पर पहुंचाने को लेकर कहा कि भारत द्वारा पहले भी योग को विश्व स्तर पर पहुंचाया गया है। भारत की इस विधा को विदेशी बड़े पैमाने पर पहले से अपनाते रहे हैं। हां यदि विश्व योग दिवस जैसे आयोजन होते हैं तो यह अच्छा ही है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -