4 सप्ताह के भीतर 12% ब्याज के साथ किया जाना चाहिए मनरेगा बिलों का भुगतान: एपी HC
4 सप्ताह के भीतर 12% ब्याज के साथ किया जाना चाहिए मनरेगा बिलों का भुगतान: एपी HC
Share:

अमरावती: आंध्र प्रदेश उच्च न्यायालय ने 1013 याचिकाओं पर सुनवाई के बाद आंध्र प्रदेश सरकार को चार सप्ताह के भीतर रोजगार गारंटी योजना के तहत लंबित बिलों का भुगतान करने का निर्देश दिया। अंतिम निर्णय ने आदेश दिया कि बकाया राशि का भुगतान चार सप्ताह के भीतर 12 प्रतिशत ब्याज के साथ किया जाए। अदालत ने यह भी स्पष्ट किया कि पहले से भुगतान किए गए बिलों पर लंबित राशि में 12 प्रतिशत ब्याज जोड़ा जाना चाहिए। हाईकोर्ट ने इससे पहले सरकार द्वारा जारी एक सर्कुलर को रद्द कर दिया था जिसमें लंबित बिलों में रोजगार गारंटी में 20 फीसदी की कटौती की मांग की गई थी।

चंद्रबाबू के कार्यकाल में किए गए रोजगार गारंटी कार्यों और अन्य ठेका कार्यों के संबंध में सरकार द्वारा बिलों का भुगतान न करने को चुनौती देने वाली याचिकाओं पर हाईकोर्ट में लंबी बहस छिड़ी हुई है. सोमवार तक दलीलें पूरी कर ली गईं। याचिकाकर्ताओं के वकील ने मांग की कि सरकार को विजिलेंस के नाम पर बिल को रोकने के लिए वास्तविक राशि ब्याज सहित भुगतान करने का आदेश दिया जाए। मंगलवार को फैसले ने याचिकाकर्ताओं के साथ सहमति व्यक्त करते हुए फैसला सुनाया।

जबकि मामले अदालत में लंबित हैं, सरकार कई याचिकाकर्ताओं को पैसा दे रही है। हालाँकि, अदालत इस बात से अधीर थी कि केंद्र सरकार द्वारा दायर हलफनामे का विवरण पिछली सुनवाई के दौरान पंचायती राज द्वारा कही गई बातों से भिन्न था। अंत में, इसने आज फैसला सुनाया कि लंबित बिलों पर 12 प्रतिशत ब्याज लगाया जाएगा।

योगी सरकार एक करोड़ छात्रों को देगी टैबलेट और स्मार्टफोन

Volkswagen ने लॉन्च किया इन दो कारों का विशेष मैट एडिशन

आज इन राशिवालों को मिलने वाली है खुशखबरी, जानिए अपना राशिफल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -