तमिलनाडु तक पहुंची किसानों के ट्रेक्टर परेड की आंच, स्टालिन ने दिया बड़ा बयान
तमिलनाडु तक पहुंची किसानों के ट्रेक्टर परेड की आंच, स्टालिन ने दिया बड़ा बयान
Share:

चेन्नई: गणतंत्र दिवस के अवसर पर कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों ने ट्रैक्टर परेड निकाली थी, किन्तु किसानों के एक समूह ने लाल किले के भीतर घुसकर सिखों के धार्मिक झंडे निशान साहब को फहरा दिया. मंगलवार को ट्रेक्टर परेड के दौरान दिल्ली में हुए तांडव से तमिलनाडु का सियासी तापमान बढ़ गया है. DMK चीफ एमके स्टालिन ने पूरे केस के लिए सूबे के सत्ताधारी दल AIADMK को दोषी ठहराया है. इसके साथ ही स्टालिन ने यह भी कहा कि केंद्र सरकार के उदासीन और सुस्त रवैये की वजह से किसान प्रदर्शन के लिए मजबूर हुए हैं. 

एमके स्टालिन ने कहा कि संसद में AIDMK ने यदि कृषि कानूनों का समर्थन नहीं किया होता तो केंद्र की मोदी सरकार इस कानून को पारित नहीं करा सकती थी. 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस के अवसर पर देश की राजधानी में जो हिंसा की घटना हुई है, वो केंद्र सरकार के अहंकारी रवैए के कारण हुई है. इसके साथ ही स्टालिन ने यह भी कहा कि किसानों को अहसास होना चाहिए कि हिंसा से सरकार की विभाजनकारी राजनीति को ही लाभ होगा.

स्टालिन ने कहा कि दोनों पक्षों को लोकतांत्रिक नियम-कायदे के भीतर निराकरण निकालने का प्रयास करना चाहिए. तमिल नाडु में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर भी राज्य में सियासी सरगर्मी बढ़ रही है. बता दें कि DMK 2011 से लगातार दो विधानसभा चुनाव में शिकस्त का सामना कर रही है, किन्तु इस बार एमके स्टालिन राज्य में DMK के सत्ता के सियासी वनवास को खत्म करने की कवायद में हैं.

कुंभ मेले की उपेक्षा से दुखी हुए हरीश रावत, हरिद्वार पहुंचकर किया ये काम

बिडेन के वाणिज्य सचिव पद के उम्मीदवार ने चीन पर बहुत आक्रामक रुख का किया वादा

भारत ने संयुक्त राष्ट्र शांतिनिर्माण के लिए किया 150,000 अमेरिकी डॉलर का वादा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -