भारत ने संयुक्त राष्ट्र शांतिनिर्माण के लिए किया 150,000 अमेरिकी डॉलर का वादा
भारत ने संयुक्त राष्ट्र शांतिनिर्माण के लिए किया 150,000 अमेरिकी डॉलर का वादा
Share:

भारत ने इस वर्ष शांति निर्माण कोष की गतिविधियों के लिए 150,000 डालर की प्रतिज्ञा की घोषणा की है और कहा है कि 2021 अंतरराष्ट्रीय समुदाय को अधिक केंद्रित तरीके से शांति निर्माण को देखने का मौका प्रदान करें, विशेष रूप से कोरोना महामारी के संदर्भ में।

संयुक्त राष्ट्र के राजदूत टीएस तिरुमूर्ति के बयान में भारत के स्थायी प्रतिनिधि ने कहा, हालांकि मैं आपको शांति निर्माण में लगे रहने के लिए अपनी सभी ईमानदारी से प्रतिबद्धता का आश्वासन देना चाहता हूं, हम शांति-निर्माण कोष की गतिविधियों को अपना समर्थन देते हैं और हमारे संबंधों के प्रतीक के रूप में, भारत आज इस वर्ष निधि की गतिविधियों और कार्यक्रम के लिए 150,000 अमेरिकी डॉलर की प्रतिज्ञा की घोषणा करना चाहेगा। उन्होंने कहा कि संयुक्त राष्ट्र शांति निर्माण वास्तुकला की हाल ही में संपन्न 2020 समीक्षा सामूहिक रूप से शांतिनिर्माण को मजबूत करने के लिए एक ढांचा प्रदान करती है।

संयुक्त राष्ट्र शांति निर्माण कोष के लिए मंगलवार को उच्च स्तरीय पुनःपूर्ति सम्मेलन को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि भारत का मानना है कि 2021 अंतरराष्ट्रीय समुदाय को व्यापक संदर्भ में शांति निर्माण को देखने का अवसर प्रदान करता है और अधिक केंद्रित तरीके से, विशेष रूप से कोरोना महामारी के संदर्भ में, जो वर्षों में किए गए लाभ को क्षीण करने की धमकी दे रहा है। उन्होंने सराहना की कि 2020-24 की रणनीति के एक हिस्से के रूप में, पीसफुलिंग फंड ने व्यापक परिदृश्य को पांच साल के क्षितिज को कवर किया है। 2020-2024 के लिए फंड को 1.5 बिलियन डॉलर की आवश्यकता है।

अपनी पहली नौकरी को लेकर कमला हैरिस ने कही ये बड़ी बात

हार्वे विंस्टीन महिलाओं के साथ घिनोने कार्य करने की लिए दी गई सजा

दुनिया भर में फैला कोरोना का कहर, अमेरिका अब भी पहले स्थान पर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -