मिजोरम में कोरोना से पहली मौत हुई दर्ज
मिजोरम में कोरोना से पहली मौत हुई दर्ज
Share:

उत्तर-पूर्व भारत के मिजोरम में कल, 27 अक्टूबर 2020 को अपनी पहली कोरोना मृत्यु दर्ज की है। मिजोरम में कोरोना से पहली मृत्यु 62 वर्षीय व्यक्ति की हुई। भारत में मिजोरम एकमात्र ऐसा राज्य था, जहाँ भारत के टैली ने 80,00,000 मामलों को छुआ और 1,20,010 लोग वायरस का शिकार हुए, वही राज्य में यह पहला मामला दर्ज किया गया था।

मिजोरम के सूचना और जनसंपर्क निदेशालय ने ट्वीट किया, "मिजोरम में पहली COVID-19 संबंधित मृत्यु दर पूरे राज्य के लिए एक बड़ा झटका है।" बयान में कहा गया है कि 62 वर्षीय मरीज मौजूदा सह-रुग्णताओं के साथ था और 10 दिनों से अधिक समय तक वह ZMC, ज़ोरम मेडिकल कॉलेज में इलाज चल रहा था। वह दिल की बीमारी से पीड़ित था। पिछले सप्ताह COVID-19 के सकारात्मक परीक्षण के बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था। कल सुबह तक की गिनती, 2,607 सकारात्मक मामले, 2,233 मरीज बरामद हुए और 374 सक्रिय मामले हैं। 563 महिलाओं सहित कुल मामलों में से 1,747 लोग आइजोल जिले के थे।

कोरोना मामलों में वृद्धि के साथ, राज्य की राजधानी में फैली बीमारी पर अंकुश लगाने के लिए आइजोल नगर परिषद क्षेत्र में मंगलवार से तीन नवंबर तक एक सप्ताह का पूर्ण लॉकडाउन लागू किया गया था। मिजोरम के एक स्वास्थ्य अधिकारी ने कहा कि पिछले कुछ दिनों में अप्रभावी संपर्कों के साथ नए कोरोना के मामले सामने आए हैं, जिससे सरकार लॉकडाउन के लिए मजबूर हो गई है।

इस मशहूर बॉलीवुड एक्टर को मिला IIFFB 2020 लाइफ टाइम अचीवमेंट पुरस्कार

तेलंगाना में नया राजस्व अधिनियम लागू

बिहार चुनाव: 40 मिनिट तक संपर्क से बाहर रहा मनोज तिवारी का हेलीकाप्टर, पटना में इमरजेंसी लैंडिंग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -