मिजोरम में कोरोना संक्रमण से ज्यादा हुआ रिकवरी रेट
मिजोरम में कोरोना संक्रमण से ज्यादा हुआ रिकवरी रेट
Share:

कोरोना के मामले हर बार बढ़ रहे हैं। स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि मिजोरम में COVID19 के 85% से अधिक मरीज वायरल बीमारी से उबर चुके हैं। अधिकारी ने कहा कि कुल 1,807 COVID19 रोगियों ने रविवार तक बीमारी से रिकवर किया है, जो राज्य में दर्ज कुल 2,120 COVID19 मामलों का 85.24% है। उन्होंने कहा कि सोमवार को कोई नया COVID19 का मामला सामने नहीं आया। अधिकारी के अनुसार, रविवार शाम तक कुल 82,667 नमूनों का परीक्षण किया गया है, जिनमें से 2,120 ने COVID19 के लिए सकारात्मक परीक्षण किया है, जिसमें रविवार को दर्ज 17 नए मामले शामिल हैं।

स्वास्थ्य अधिकारी ने कहा कि संक्रमित रोगियों में से 41.09% राज्य के निवासी हैं, जबकि बाकी 58.91% मामले राज्य के गैर-निवासी हैं और अन्य राज्यों से आए हैं। जबकि COVID19 पॉजिटिव रोगियों में से 71.79% ने इतिहास रचा था, स्थानीय संचरण के मामले 28.21% थे। कुल 2,120 COVID19 रोगियों में से, 39.19% अर्धसैनिक बलों और भारतीय सेना के कर्मचारी हैं, 8.72% ट्रक चालक हैं, अन्य राज्यों से वस्तुओं के परिवहन में लगे हुए हैं और शेष 52.07% नागरिक हैं। मिजोरम ने रविवार को 17 नए COVID19 मामलों की सूचना दी, जो राज्य के टैली को 2,120 तक ले गए।

स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, नए-संक्रमित लोगों में कुल 12 सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के जवान और भारतीय वायु सेना के एक जवान शामिल थे। इस बीच, मिजोरम के स्वास्थ्य मंत्री डॉ. आर. लालथंगलिया ने लोगों से अनुरोध किया है कि वे अपने स्वास्थ्य की अनदेखी न करें, लेकिन कोविड-19 के आगे प्रसार को रोकने के लिए सुरक्षा प्रोटोकॉल बनाए रखें। लालथंगलिया ने यह भी कहा कि आइजल से लगभग 16 किमी दूर फालकेन गांव में स्थित जोरम मेडिकल कॉलेज (जेडएमसी) में एक वायरल रिसर्च डायग्नोस्टिक लेबोरेटरी (वीआरडीएल) जल्द ही स्थापित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि इस वर्ष के अंत में प्रयोगशाला के कार्यात्मक होने की उम्मीद है।

कंगना ने फिर शुरू की अपनी फिल्म की शूटिंग

ट्रैक्टर पर सोफा और सोफे पर राहुल, लोग बोले- ये है इंडिया का Mr Bean

दोहरे चरित्र के हैं राहुल गाँधी, उन्हें राष्ट्रवादियों से ट्यूशन लेने की जरुरत - भाजपा MLA सुरेंद्र सिंह

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -