मिजोरम सरकार ने नए कोरोनोवायरस स्ट्रेन हिट देशों को दिया ये आदेश
मिजोरम सरकार ने नए कोरोनोवायरस स्ट्रेन हिट देशों को दिया ये आदेश
Share:

आइजवाल: मिजोरम सरकार ने बुधवार को यूनाइटेड किंगडम, यूरोप और अन्य नए कोरोनोवायरस स्ट्रेन हिट देशों से सभी प्रवेश बिंदुओं में मेडिकल काउंटर को रिपोर्ट करने के लिए कहा। यह विकास ब्रिटेन में एक नए कोरोना तनाव के फैलने के बाद हुआ। राज्य सरकार द्वारा जारी आदेश में कहा गया है कि यूके, यूरोप और अन्य नए कोरोनोवायरस स्ट्रेन हिट देशों के सभी रिटर्न अनिवार्य आरटी-पीसीआर लैब टेस्ट से गुजरना चाहिए और टेस्ट के लिए नकारात्मक परीक्षण करने पर भी रैपिड एंटीजन टेस्ट लेना चाहिए।

राज्य सरकार ने एक अधिसूचना जारी की है, जिसमें यह कहा गया है कि यूनाइटेड किंगडम और यूरोप से लौटने वालों को राज्य में उत्परिवर्ती कोरोनावायरस के प्रसार को रोकने के लिए लेंगपुई हवाई अड्डे, वैरेंगटे और अन्य प्रवेश बिंदुओं पर स्थापित प्रत्येक मेडिकल काउंटर को रिपोर्ट करना होगा। अधिसूचना के अनुसार, वायरस के नए तनाव के अगले राउंड या पुष्टिकरण परीक्षण तक रिटर्नकर्ताओं को नामित सुविधाओं पर संगरोध के तहत रखा जाएगा। उन्हें घर के संगरोध के लिए जाने की अनुमति नहीं होगी।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि कोरोनोवायरस के नए तनाव के लिए सकारात्मक परीक्षण करने वाले यूनाइटेड किंगडम लौटने वालों की संख्या बुधवार को 20 तक पहुंच गई है।

भाजपा ने तमिलनाडु में 2021 के विधानसभा चुनावों के लिए मांगा सुपरस्टार रजनीकांत का समर्थन

मकरविलक्कु महोत्सव के लिए खुला सबरीमाला मंदिर, इन दिशा निर्देशों का करना होगा पालन

कर्नाटक पंचायत चुनाव की मतगणना जारी, अब तक रुझानों में भाजपा का पलड़ा भारी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -