मिजोरम विधानसभा चुनाव के लिए BJP ने जारी की 12 प्रत्याशियों की लिस्ट
मिजोरम विधानसभा चुनाव के लिए BJP ने जारी की 12 प्रत्याशियों की लिस्ट
Share:

आइजोल: मिजोरम विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी ने जारी की 12 प्रत्याशियों की सूची की है. मिजोरम की सभी 40 विधानसभा सीटों के लिए 7 नवंबर को मतदान होगा तथा 3 दिसंबर को इसके नतीजे जनता के सामने आएंगे. भारतीय जनता पार्टी की विपक्षी पार्टी कांग्रेस ने मंगलवार (13 अक्टूबर 2023) को कुल 40 प्रत्याशियों की सूची जारी कर दी थी. मिजोरम विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने सोमवार को सभी 40 सीटों पर अपने प्रत्याशी घोषित कर दिए. इनमें पार्टी की प्रदेश इकाई के अध्यक्ष ललसावता का नाम भी सम्मिलित है.

पार्टी की तरफ से पहले 39 प्रत्याशियों की सूची जारी की गई तथा फिर देर शाम शेष बची एक सीट पर भी प्रत्याशी घोषित कर दिया गया. प्रत्याशियों की सूची उस दिन जारी की गई, जब कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी मिजोरम के दौरे पर थे. भारतीय जनता पार्टी की कोर कमेटी की बैठक में यह फैसला हुआ है. अभी कुल 28 सीटों पर प्रत्याशियों के नाम की घोषणा बाकी है. मिजोरम में भारतीय जनता पार्टी मिजो नेशनल फ्रंट के साथ सत्ता में थी. बीते विधानसभा चुनाव में मिजो नेशनल फ्रंट ने 26 सीटों पर जीत दर्ज की थी तो वहीं जोराम पीपुल्स मूवमेंट को आठ और कांग्रेस को 5 सीटें हासिल हुई थीं. 

भारतीय जनता पार्टी के एक वरिष्ठ नेता की मानें तो 12 प्रत्याशियों के नाम पर मुहर लग चुकी है. बाकी के नामों पर जल्द ही भारतीय जनता पार्टी अधिक फैसला लेगी. मगर वह कितनी सीटों पर अपने प्रत्याशियों का ऐलान करेगी इसको लेकर अभी नाम स्पष्ट नहीं किया गया है. सत्तारूढ़ मिजो नेशनल फ्रंट और मुख्य विपक्षी दल जोराम पीपुल्स मूवमेंट पहले ही सभी 40 सीटों पर अपने प्रत्याशी घोषित कर चुके हैं.

राजस्थान में पुरे परिवार ने लगा लिया मौत को गले, वजह ला देगी आंखों में आंसू

'इस बार विश्व कप तो पाकिस्तान ही जीतेगा’, कांग्रेस नेता का जागा 'पाकिस्तान' प्रेम, हिन्दुओं को बताया 'चरमपंथी'

पिता और भाई ने मिलकर कर डाली बेटी-दामाद की हत्या, चौंकाने वाला है मामला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -