राजस्थान में पुरे परिवार ने लगा लिया मौत को गले, वजह ला देगी आंखों में आंसू
राजस्थान में पुरे परिवार ने लगा लिया मौत को गले, वजह ला देगी आंखों में आंसू
Share:

जयपुर: राजस्थान के जयपुर से एक चौंकाने वाली घटना सामने आई है यहाँ एक ही परिवार के तीन सदस्यों ने सामूहिक आत्महत्या कर ली है। घटना में पति-पत्नी और बेटे ने पपीते के जूस में जहर मिलाकर अपनी जिंदगी समाप्त कर ली। सामूहिक आत्महत्या करने के पीछे का जो कारण सामने आया है वो और भी हैरान करने वाली है। शुरुआती तहकीकात में पता चला है कि मृतक व्यक्ति की दोनों किडनी खराब थी और वो बीमारी से बहुत परेशान था। यही नहीं मकान का कर्ज होने के कारण परिवार आर्थिक तंगी का सामना कर रहा था। ऐसे में हताश होकर उसने ये खौफनाक कदम उठाया।

घटना जयपुर के बालाजी विहार की है, जहां बीते 10 वर्षों से मृतक नवीन जैन अपनी पत्नी और दो बच्चों के साथ रहते थे। मूलरूप से नवलगढ़ के बसावा गांव के रहने वाले नवीन जैन की मेडिकल की दुकान थी जिसे उनका बड़ा बेटा अनुराग संभालता है। मगर पिछले रविवार की रात जब रोजाना की बहन्ति अनुराग मेडिकल शॉप बंद करके घर लौटा तो घर का दरवाजा अंदर से बंद मिला। देर तक कोई रिप्लाई नहीं मिला तो उसने पड़ोसियों को बुलाकर दरवाजा तोड़ा। जैसे ही अनुराग भीतर घुसा तो देखा उसके माता-पिता और भाई बेहोश पड़े हुए थे। वो तत्काल तीनों को लेकर हॉस्पिटल पहुंचा, जहां पति-पत्नी को चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया जबकि मयंक ने उपचार के चलते सोमवार शाम को दम तोड़ दिया।

घटना की खबर प्राप्त होने पर करधनी थाने की पुलिस मौके पर पहुंची। घटनास्थल से पुलिस ने जहर के पाउच तथा अन्य सामग्री को बरामद किया है। थानाधिकारी उदय सिंह ने बताया कि 41 साल के नवीन जैन, 39 साल की उनकी पत्नी सीमा तथा छोटे बेटे मयंक ने रविवार को जूस में जहर मिलाकर पी लिया जिससे तीनों की मौत हो गई। तीनों शवों के पोस्टमार्टम के पश्चात् उसे घरवालों को सौंप दिया गया है। शुरुआती तहकीकात में सामने आया है कि नवीन स्वयं की बीमारी और आर्थिक तंगी से परेशान था। जिसके चलते उसने ऐसा कदम उठाया है, हालांकि अभी यह स्पष्ट नहीं हुआ कि सभी ने एक साथ स्वयं जहर पिया या फिर नवीन ने पहले पत्नी और बेटे को जहर देकर बाद में स्वयं पी लिया। इसकी तहकीकात की जा रही है।

पिता और भाई ने मिलकर कर डाली बेटी-दामाद की हत्या, चौंकाने वाला है मामला

नींद में अड़चन बन रही थी 2 साल की मासूम तो चाची ने उतार दिया मौत के घाट, फिर जो किया उसे जानकर चौंक जाएंगे आप

'यहाँ पगड़ी नहीं पहनते..', न्यूयॉर्क बस में पगड़ी पहनने पर सिख किशोर पर हमला

 

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -