मिजोरम में बड़ी संख्या में नहीं हुआ कर्मचारियों का भुगतान तो कांग्रेस मंत्री ने किया ये काम
मिजोरम में बड़ी संख्या में नहीं हुआ कर्मचारियों का भुगतान तो कांग्रेस मंत्री ने किया ये काम
Share:

मिजोरम विपक्षी कांग्रेस ने कर्मचारियों के वेतन जारी नहीं करने को लेकर मिजो नेशनल फ्रंट (एमएनएफ) सरकार की खिंचाई की है। पार्टी ने अपने वेतन का भुगतान करने में विफल रहने के कारण हजारों कर्मचारियों को परेशानी में डालने के लिए मुख्यमंत्री ज़ोरमथांगा पर हमला किया। MNF ने मुख्यमंत्री ज़ोरमथांगा को क्रिसमस से पहले 4,000 से अधिक कर्मचारियों को वेतन देने के लिए बोला है।

कांग्रेस प्रवक्ता और पार्टी मीडिया विभाग के अध्यक्ष लल्लिअंचुंगा ने कहा कि मुख्यमंत्री ज़ोरमथांगा सरकार 5 से 8 महीने तक वेतन और पेंशन का भुगतान करने में विफल रही, जिसके कारण उन्हें क्रिसमस से पहले एक निश्चित वित्तीय कमी का सामना करना पड़ा। लल्लियांछुंगा ने कहा कि सामगरा मिशन के तहत 4,000 से अधिक कर्मचारी, जिन्होंने हाई स्कूल, मिडिल स्कूल, प्राथमिक स्कूल और प्रशासनिक या गैर-शिक्षण कर्मचारियों के रूप में काम किया है, उन्हें अगस्त से भुगतान नहीं किया गया है।

जबकि हाई स्कूल शिक्षकों को प्रति माह 27,000 रुपये का भुगतान किया जाता है, मध्य और प्राथमिक स्कूल में काम करने वाले शिक्षकों को मिशन के तहत 25,000 रुपये का मासिक वेतन मिलता है। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय उत्कर्ष शिक्षा अभियान (रूसा) कार्यक्रम के तहत काम करने वाले लगभग 69 सहायक प्रोफेसरों को मई से भुगतान नहीं किया गया है।

ईरान ने फोर्डो की भूमिगत परमाणु सुविधा में एक साइट पर शुरू किया निर्माण

प्रधानमंत्री हुन सेन का बड़ा बयान, कहा- कंबोडिया चीन के लिए एक कूड़ेदान नहीं

पाकिस्तानी विदेश मंत्री का दावा, भारत सर्जिकल स्ट्राइक शुरू करने की बना रहा है योजना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -