पूरा हुआ मिशन महालक्ष्मी, यात्रियों के लिए बुलाई गई स्पेशल रिलीफ ट्रेन
पूरा हुआ मिशन महालक्ष्मी, यात्रियों के लिए बुलाई गई स्पेशल रिलीफ ट्रेन
Share:

मुंबई: मुंबई में प्रचंड बारिश के बाद रेलवे ट्रैक पर फंसी महालक्ष्मी एक्सप्रेस के सभी मुसाफिरों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है. जिन यात्रियों को ट्रेन से बचाया गया है, उनमें 9 गर्भवती महिलाएं भी शामिल हैं. रेलवे की ओर से जारी किए गए बयान में यात्रियों की कुल तादाद 700 बताई गई है. ट्रेन से निकाले गए मुसाफिरों को लेकर स्पेशल रिलीफ ट्रेन कल्याण से कोल्हापुर पहुंचेगी. इस ट्रेन में 19 डिब्बे लगाए गए हैं. 

रेलवे ने मुसाफिरों के खाने, पानी और दवाइयों का इंतजाम भी किया गया है. ट्रेन के ट्रैक पर फंसने के बाद सुबह लगभग 11 बजे राहत एवं बचाव कार्य आरंभ किया गया था. ट्रेन में फंसे मुसाफिरों को सुरक्षित बाहर निकालने के लिए राहत और बचाव कार्य में नेवी, एयरफोर्स, एनडीआरएफ और स्थानीय प्रशासन की टीमों ने अपना पूरा दमखम लगा दिया था. सूबे के सीएम देवेंद्र फडणवीस ने बताया है फिलहाल ट्रेन से निकाले गए सभी मुसाफिरों को बदलापुर स्‍टेशन पहुंचाया जा रहा है.

इससे पहले महालक्ष्मी एक्सप्रेस में फंसे मुसाफिरों से सूबे के सीएम देवेंद्र फणनवीस ने कहा था कि 'चिंता मत कीजिए'. सीएम फडणवीस ने लोगों से अपील करते हुए कहा था आप लोग घबराइए नहीं, ट्रेन सही जगह खड़ी है. उन्होंने लोगों को आश्वस्त किया था कि राहत कार्य जल्द पूरा कर लिया जाएगा. बचाव कार्य के दौरान एनडीआरएफ की ओर से जारी किए गए बयान में बताया गया था कि 500 से अधिक लोगों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है.

एप्पल खरीदेगा इंटेल का स्मार्टफोन मोडेम कारोबार

लोकसभा में कंपनी कानून हुआ पारित

नमक की खेप में छिपाकर लाइ गई थी हेरोइन, अब पाकिस्तान से आने वाले हर उत्पाद की हो रही तलाशी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -