नमक की खेप में छिपाकर लाइ गई थी हेरोइन, अब पाकिस्तान से आने वाले हर उत्पाद की हो रही तलाशी

Jul 27 2019 11:41 AM
नमक की खेप में छिपाकर लाइ गई थी हेरोइन, अब पाकिस्तान से आने वाले हर उत्पाद की हो रही तलाशी

अमृतसर: नमक की खेप में 584 किलो हेरोइन भेजे जाने के मामले में राष्ट्रीय जाँच एजेंसी (एनआइए) के दिल्ली और चंडीगढ़ से पहुंचे उच्च अधिकारियों ने अमृतसर में आयातकों से पूछताछ की. इनसे पाकिस्तान से मंगवाए जाने वाले उत्पाद और डीलरों की सूची भी मांगी है. इस दौरान कस्टम कमिश्नर समेत अन्य सीनियर अधिकारियों के अलावा पंजाब पुलिस भी उपस्थित रही. 

टीम ने आइसीपी पर कार्य करने वाले कस्टम क्लीयरेंस एजेंटों व अन्य के सम्बन्ध में भी जानकारी हासिल की. यह भी जाना कि कौन-कौन से लोग कितने वर्षों से आइसीपी पर कार्य कर रहे हैं. बताया जा रहा है कि आइसीपी पर काम करने वाले कई कूलियों से भी सवाल-जवाब किया गया है. दूसरी ओर आइसीपी के गोदामों में पाक इंपोर्टेड सामान की 100 प्रतिशत जांच की जा रही है. 

पाकिस्तान के रास्ते अफगानिस्तान से आने वाले ड्राइफ्रूट के भी एक-एक डिब्बे को खोल कर गहन जांच की जा रही है. टीम के अधिकारियों ने जांच के लिए गुरुवार को आइसीपी से कुछ रिकॉर्ड अपने साथ भी ले लिए हैं. इस दौरान आइसीपी पर कार्य करने वाली एजेंसी एलपीए और कस्टम समेत अन्य विभागों के अधिकारियों से भी पूछताछ की थी. इसके साथ ही कुछ लोगों के बयान भी दर्ज किए थे. 

नीरव मोदी के घाटे से उबरा पीएनबी, पहली तिमाही में हासिल किया शुद्ध लाभ

बैंक आफ बड़ौदा को पहली तिमाही में हुआ इतने करोड़ रुपये का मुनाफा

पेट्रोल के दाम में आई गिरावट ,जाने नई कीमत