मिसाइल ने पोलैंड के पास यूक्रेनी सीमा क्षेत्र में किया हमला
मिसाइल ने पोलैंड के पास यूक्रेनी सीमा क्षेत्र में किया हमला
Share:

 

नाटो सदस्य पोलैंड के साथ यूक्रेन की पश्चिमी सीमा के पास, देर रात दो विस्फोट हुए। रिपोर्ट्स के मुताबिक, लविवि क्षेत्र के प्रशासन के अनुसार, मंगलवार रात चेर्वोनोह्रद जिले में एक रूसी मिसाइल ने यूक्रेन के सैन्य अड्डे पर हमला किया।

क्षेत्रीय गवर्नर मैक्सिम कोज़ित्स्की ने टेलीग्राम पर पोस्ट किया कि अभी भी नुकसान के बारे में कोई जानकारी नहीं है। यूक्रेनी वायु सेना उच्च कमान के अनुसार, रूसी सेना ने कैस्पियन सागर के ऊपर उड़ान भरने वाले लंबी दूरी के हमलावरों से मंगलवार रात यूक्रेन में आठ मिसाइलें दागीं।

इसमें कहा गया है कि लविवि क्षेत्र में एक हवाई रक्षा चौकी पर हमला किया गया था और उनमें से सात को रोक लिया गया था। शाम को यूक्रेन के दक्षिणी शहर मायकोलायिव से विस्फोटों की सूचना मिली।

मार्च के बीच में, रूस ने यवोरिव सैन्य प्रशिक्षण सुविधा पर हमला किया, जो पोलिश सीमा से केवल 20 किलोमीटर दूर है। रिपोर्टों के अनुसार, कम से कम 35 सैनिक मारे गए।

एक पहले दिन, यूक्रेन ने खेरसॉन में 53 समुदायों को वापस ले लिया है, जो दक्षिणी यूक्रेन का एक क्षेत्र है जो मुख्य रूप से रूसी कब्जे में है।

24 फरवरी को अपने आक्रमण के प्रारंभिक चरणों में, रूस ने दक्षिणी यूक्रेन के बड़े हिस्से पर कब्जा कर लिया। वर्तमान में क्षेत्र को पुनर्प्राप्त करने के लिए एक महत्वपूर्ण जवाबी कार्रवाई शुरू करने का वादा करते हुए, यूक्रेन ने पश्चिम में उत्पादित लंबी दूरी के हथियारों के साथ रूसी आपूर्ति लाइनों पर हमला किया है।

कार्यवाहक गवर्नर दिमित्रो बुट्री ने राष्ट्रीय टेलीविजन पर घोषणा की कि "आज तक, 53 बस्तियों को मुक्त होने की पुष्टि की गई है।" यह संख्या सोमवार को उनके द्वारा प्रदान की गई बस्तियों की तुलना में नौ अधिक थी, जो इस क्षेत्र में यूक्रेनी लाभ की तेज गति की ओर इशारा करती थी।

इराक के प्रधानमंत्री ने राजनीतिक गतिरोध को हल करने के लिए राष्ट्रीय वार्ता का अनुरोध किया

रूसी नौसेना को जल्द ही हाइपरसोनिक क्रूज मिसाइल जिरकॉन मिलेगी

PAK ने की थी 'अल जवाहिरी' की मुख़बिरी ! तालिबान बोला- ऐसा सबक सिखाएंगे, पीढ़ियां याद रखेंगी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -