तबाह हो रहा था जब आतंकिस्तान तब बच्चे ने लिया जन्म, अब नाम रखा 'मिराज' सिंह राठौड़

नई दिल्ली : मंगलवार की सुबह जिस समय पूरा देश सो रह था, तब भारतीय वायु सेना आतंकिस्तान को तबाह करने में लगी हुई थी, आपको जानकारी के लिए बता दें कि भारतीय वायु सेना ने पुलवामा में 14 फरवरी को शहीद हुए 40 से अधिक जवानों की शहादत का बदला ले लिया है. मंगलवार को सुबह तीन बजकर 30 मिनट पर भारतीय सेना ने POK में घुसकर सूत्रों के मुताबिक़, करीब 300 आतंकियों को तबाह कर दिया. लेकिन इसी बीच एक माँ के लिए ऐसा पल भी आया कि जब-जब वह अपने बच्च को पुकारेगी उसके जेहन में भारतीय सेना के इस पराक्रम की यादें भी ताज़ा हो जाएगी.

जानकारी के लिए बता दें कि भारतीय वायु सेना जब POK में घूकर तांडव मका रही थी, उसी समय राजस्थान में सैनिक के परिवार में एक बच्चे का जन्म हुआ तो उसका नाम मिराज सिंह रख दिया गया. बता दें कि मिराज भारतीय सेना के विमान का नाम है, जिन्होंने पाकिस्तान की जमीन पर कहर बरपा दिया है. 

पुलवामा शहीदों के बदले के रूप में हुई इस कार्रवाई से अभिभूत परिवार ने बच्चे का नाम मिराज सिंह राठौड़ रखा है. प्राप्त मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़, मिराज के परिवार के अधिकतर सदस्य सेना में हैं. मिराज के बड़े ताऊ भूपेंद्र सिंह एयरफोर्स में हैं, जबकि मिराज के एक और ताऊ एसएस राठौड़ भी भारतीय सेना के रिटायर्ड जवान है. फ़िलहाल आतंकियों पर एयर स्ट्राइक के बाद देशभर में खुशी की लहर चल पड़ी है. जगह-जगह लोग झंडे लेकर सड़कों पर उतर पड़े हैं और मिठाइयां बांटकर खुशियां मना रहे हैं. 

 

 

भारतीय सेना के बदले के बाद खौफ में पाकिस्तानी, तेजी से गूगल पर सर्च कर रहे इंडियन एयर फ़ोर्स

लगातार 6 दिन की बढ़ोतरी के बाद आज थमी पेट्रोल-डीजल की कीमतें

Clash : बॉक्स ऑफिस पर भिड़ने वाली हैं दो अलग जॉनर की फिल्म, कार्तिक और सुशांत में होगी टक्कर

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -