लगातार 6 दिन की बढ़ोतरी के बाद आज थमी पेट्रोल-डीजल की कीमतें

Feb 27 2019 10:45 AM
लगातार 6 दिन की बढ़ोतरी के बाद आज थमी पेट्रोल-डीजल की कीमतें

नई दिल्ली। अंतररराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में पिछले कई दिनों से लगातार बढ़ोतरी हो रही थी और इसका असर भारतीय बाजारों पर जारी है. पिछले करीब 6 दिन से पेट्रोल और डीजल की कीमते लगातार बढ़ रही थी जिसके बाद देश की सबसे बड़ी सरकारी तेल कंपनी इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन लिमिटेड (IOCL) ने बुधवार को इसकी कीमतें स्थिर रखीं है.

जी हां... आज पेट्रोल और डीजल की कीमतों में किसी भी प्रकार का कोई बदलाव नहीं हुआ है और इसलिए आज भी पेट्रोल और डीजल का वो ही भाव होगा जो कि मंगलवार को था. आपको बता दें मंगलवार को पेट्रोल के दाम में 9 पैसे और डीजल के दाम में 12 पैसे की बढ़ोतरी हुई थी. इस बढ़ोतरी के बाद राजधानी दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 71.66 रुपये प्रति लीटर और डीजल की कीमत 66.92 रुपये प्रति लीटर हो गई थी जो कि आज भी यही रहेगी. इसी के साथ मुंबई में पेट्रोल और डीजल के दाम की बात करे तो आज यहां पर पेट्रोल का दाम 77.29 रुपये प्रति लीटर और डीजल का भाव 70.10 रुपये प्रति लीटर है. कोलकाता में आज पेट्रोल का दाम 73.76 प्रति लीटर और डीजल का दाम 68.71 प्रति लीटर है.

साथ ही चेन्नई में आज पेट्रोल का दाम 74.41 प्रति लीटर और डीजल का दाम 70.72 प्रति लीटर है. रिपोर्ट्स की माने तो पिछले एक महीने में ही कच्चे तेल के दामों में करीब 8 फीसदी तक बढ़ोतरी पाई गई है. साथ ही ब्रेंट क्रूड के दाम में भी तीन महीने की ऊंचाई 64 डॉलर प्रति बैरल पर पहुंच गई है. ऐसे में एक्सपर्ट्स का मानना है कि, 'यदि कीमतें बढ़ती रही तो पेट्रोल-डीज़ल के दामों में तेजी का रुख फिर से बन सकता है और मौजूदा स्तर से दाम 3 रुपये तक बढ़ सकते है.'

विक्की कौशल ने किया IAF के जवानों को सलाम, कही ऐसी बात

भारतीय सेना के पराक्रम से खुश हुए भोजपुरी दिग्गज, लगाए भारत माता की जय के नारे

सर्जिकल स्ट्राइक के बाद दिल्ली में हाई अलर्ट, 24 घंटे चेकिंग के आदेश