पेट्रोलियम मंत्रालय ने ओएनजीसी से कहा-
पेट्रोलियम मंत्रालय ने ओएनजीसी से कहा- "ड्रिलिंग इकाई को अलग इकाई में बंद...."
Share:

पेट्रोलियम मंत्रालय ने भारत के सबसे बड़े तेल और गैस उत्पादक तेल और प्राकृतिक गैस निगम (ONGC) से कहा है कि वह निजी कंपनियों को रत्ना आर-सीरीज़ जैसे तेल के क्षेत्र में हिस्सेदारी बेचे, केजी बेसिन गैस क्षेत्रों में विदेशी भागीदार हासिल करें, मौजूदा बुनियादी ढाँचा, और उत्पादन बढ़ाने के लिए ड्रिलिंग और अन्य सेवाओं को एक अलग फर्म में बंद कर दें। 

रिपोर्टों के अनुसार, पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस मंत्रालय में अतिरिक्त सचिव (अन्वेषण), 1 अप्रैल को ओएनजीसी के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक सुभाष कुमार को सात सूत्रीय कार्ययोजना 'ओएनजीसी वे फॉरवर्ड' देने के लिए लिखा था, जो मदद करेगा 2023-24 तक फर्म तेल और गैस का उत्पादन एक तिहाई बढ़ा देती है। कार्य योजना, ओएनजीसी को पन्ना-मुक्ता और रत्न और आर-सीरीज़ जैसे परिपक्व क्षेत्रों में हिस्सेदारी की बिक्री पर विचार करने के लिए बुलाती है और गुजरात के गांधार जैसे तटवर्ती क्षेत्रों में निजी फर्मों को 'गैर-निष्पादित' सीमांत क्षेत्रों को विभाजित / निजीकरण करते हुए।

यह चाहता था कि ONGC गैस-समृद्ध ब्लॉक KGDWN-98/2 में वैश्विक खिलाड़ियों को लाए, जहां उत्पादन में अगले साल तेजी से वृद्धि हो, और हाल ही में पश्चिम बंगाल में उत्पादन अशोकनगर ब्लॉक में लाया गया। इस उद्देश्य की पहचान केजी बेसिन में दीनदयाल ब्लॉक है, जिसे फर्म ने गुजरात सरकार की फर्म जीएसपीसी से कुछ साल पहले खरीदा था। मंत्रालय यह भी चाहता है कि कंपनी ड्रिलिंग, अच्छी सेवाओं, लॉगिंग, वर्कओवर सेवाओं और डेटा प्रोसेसिंग संस्थाओं के लिए अलग-अलग इकाइयां बनाने का पता लगाए।

नीदरलैंड ने भारत की 1 मई तक उड़ानों को किया स्थगित

इटली भारतीय यात्रियों के लिए यात्रा प्रतिबंध लगाने की सूची में हुआ शामिल

विश्वभर में लगातार बढ़ता जा रहा कोरोना का हाहाकार, फिर सामने आए संक्रमण के मामले

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -