नीदरलैंड ने भारत की 1 मई तक उड़ानों को किया  स्थगित
नीदरलैंड ने भारत की 1 मई तक उड़ानों को किया स्थगित
Share:

कई देशों में बढ़ते हुए कोविड-19 मामलों को ध्यान में रखते हुए कई लोगों ने यात्रा पर प्रतिबंध या थोड़ी देर के लिए उड़ानें रद्द कर दी हैं। उसी संबंध में नीदरलैंड की सरकार ने अब भारत से उड़ानें निलंबित कर दी हैं। डच एविएशन मंत्रालय ने रविवार को एक बयान में कहा कि उसने 26 अप्रैल से प्रभावी और अगली सूचना तक भारत से आने वाली सभी उड़ानों को निलंबित कर दिया था। एएनआई को दिए गए बयान में उन्होंने आगे कहा "26 अप्रैल सोमवार को शाम 6 बजे से भारत में यात्री उड़ानों के लिए उड़ान प्रतिबंध लागू होगा, उड़ान प्रतिबंध 1 मई को कम से कम 00:01 बजे तक रहेगा।"

सार्वजनिक स्वास्थ्य एजेंसी RIVM की नई सलाह के बाद कैबिनेट की घोषणा के बाद रात में घोषणा की गई, एनएल टाइम्स ने संसद में एक पत्र में इन्फ्रास्ट्रक्चर मंत्री कोरा वान नीवेनहुइजन का हवाला दिया। उसने लिखा "जमीन पर महामारी की स्थिति बहुत गंभीर है।" मंत्री ने उल्लेख किया कि कोरोनावायरस के कई प्रकार हैं और टीकाकरण या पिछले संक्रमण के बाद एंटीबॉडी की "संक्रामकता, रोगजनक क्षमता और एंटीबॉडी के संभावित कम संरक्षण" के बारे में कई अनिश्चितताएं हैं। 

इसलिए देश के नागरिकों के लिए एक चिंता की बात यह है कि उड़ान पर प्रतिबंध 1 मई को समाप्त हो रहा है। मंत्रिमंडल ने अगले सप्ताह होने वाली बैठकों तक उड़ानों के निलंबन का विस्तार करने का निर्णय लिया है। चिकित्सा कर्मियों के साथ कार्गो उड़ानों और उड़ानों को प्रतिबंध से मुक्त किया जाएगा। इस बीच, कनाडा, संयुक्त राज्य अमेरिका, यूनाइटेड किंगडम और कुवैत ने भी उस क्षेत्र में कोविड-19 मामलों की बढ़ती लहर के कारण भारत से उड़ानों पर प्रतिबंध लगाने की घोषणा की है।

इटली भारतीय यात्रियों के लिए यात्रा प्रतिबंध लगाने की सूची में हुआ शामिल

विश्वभर में लगातार बढ़ता जा रहा कोरोना का हाहाकार, फिर सामने आए संक्रमण के मामले

भारत पहुंचे हॉन्ग कॉन्ग से 800 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -