मंत्रालय में मंत्री-परिषद की बैठक सम्पन्न, हुए ये बड़े निर्णय
मंत्रालय में मंत्री-परिषद की बैठक सम्पन्न, हुए ये बड़े निर्णय
Share:

भोपाल/ब्यूरो।  मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में गत दिवस मंत्रालय में मंत्रि-परिषद की बैठक सम्पन्न हुई,  इस बैठक में मंत्रि-परिषद ने मध्यप्रदेश निजी विश्वविद्यालय (स्थापना एवं संचालन) संशोधन विधेयक, 2022 को पुनर्स्थापित करने के प्रारूप को अनुमोदित किया। संशोधन विधेयक, 2022 के अनुसार अध्यादेश से पूर्व में प्रेस्टीज विश्वविद्यालय इंदौर, टाइम्स विश्वविद्यालय भोपाल, डॉ. प्रीति ग्लोबल विश्वविद्यालय शिवपुरी एवं एल.एन.सी.टी. विद्यापीठ विश्वविद्यालय इंदौर को स्थापित किया गया है। 

साथ ही अन्य 3 निजी विश्वविद्यालय अमलतास विश्वविद्यालय देवास, आर्यावर्त विश्वविद्यालय सीहोर एवं विक्रांत विश्वविद्यालय ग्वालियर की स्थापना के लिए विधेयक के प्रारूप को अनुमोदित किया गया। शासकीय हेलीकाप्टर बैल-430 वर्ष 2003 में दुर्घटनाग्रस्त होने, निर्माता संस्था द्वारा इसका निर्माण बंद करने और उड़ान योग्य नहीं होने के कारण उसे विक्रय करने के लिए ई-निविदा आमंत्रित की गई थी।

मंत्रि-परिषद ने ई-निविदा में इस हेलीकॉप्टर, उसके स्पेयर्स  एवं स्पेयर्स इंजन को प्रथम अधिकतकम एच-1 राशि 2 करोड़ 57 लाख 17 हजार 777 रूपये का प्रस्ताव देने वाली संस्था को विक्रय करने की मंजूरी दी। संस्कृत भाषा तथा उसके साहित्य के अध्यापन क्षेत्र में अनुसंधान ओैर व्यापक अध्ययन को बढ़ावा देने के प्रयोजन से स्कूल स्तर पर संस्कृत शिक्षा को विनियमित करने के लिये उससे संशक्त एवं आनुषांगिक अन्य विषयों के लिये एक अधिनियम के माध्यम से महर्षि पतंजलि संस्कृत संस्थान की 2008 में स्थापना हुई। इसका मुख्यालय एम.पी.नगर भोपाल में है। 

मथुरा: मुस्लिमों की बढ़ती आबादी हिन्दुओं के लिए खतरा, 90% होते ही...

नशामुक्ति कार्यक्रम में शराब के लाभ और पीने का तरीका बताने लगे शिक्षा मंत्री

सितंबर के महीनेमें तेजी से फैलते हैं ये रोग, जानिए नाम, लक्षण और बचाव के उपाय

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -