जवान के वीडियो के बाद सरकार ने दिया खाने की क्वालिटी पर ध्यान
जवान के वीडियो के बाद सरकार ने दिया खाने की क्वालिटी पर ध्यान
Share:

नई दिल्ली। भारतीय सैनिकों द्वारा सुविधाओं के अभाव में अपनी ड्युटी करने की बात वीडियोज़ के माध्यम से कही जाती रही है। इन जवानों द्वारा गुणवत्ता को लेकर कम आंके जाने वाले भोजन के परोसे जाने को लेकर भी वीडियो वायरल किया था संभवतः इसी का असर माना जा रहा है कि सरकार ने इस ओर ध्यान दिया है और अब जवानोें को सरकार अच्छा भोजन उपलब्ध करवाने में जुटी है। इस मामले में संसद में रक्षा राज्यमंत्री सुभाष भामरे से सरकार की ओर से जवाब दिया है।

रक्षा राज्यमंत्री सुभाष भामरे ने कहा कि जवानों द्वारा भोजन को लेकर किसी प्रकार की शिकायत नहीं की गई। मगर भोजन की गुणवत्ता में परिवर्तन को लेकर अब वैज्ञानिक सलाह ली जा रही है। सुभाष भामरे द्वारा कहा गया कि सेना में मांसाहार को बढ़ा दिया गया और जवानों के लिए नाॅनवेज की व्यवस्था की गई जो लोग शाकाहार करते हैं उसके लिए भी पैकेट्स की व्यवस्था की जा रही है।

रक्षा राज्यमंत्री सुभाष भामरे ने कहा कि  सैनिक के लिए जो भोजन तैयार होगा वह अधिक समय तक सुरक्षित होगा। इतना ही नहीं ऊॅंचे क्षेत्रों जैसे सियाचीन ग्लैशियर में करीब 12 हजार फीट की ऊॅंचाई पर तैयार होने वाले राशन को स्वीकृति मिलेगी। इस तरह की सुविधाओं से भारतीय सेना को बेहतर भोजन दिया जाएगा जो कि उनकी ऊर्जा और स्वास्थ्य को बढ़ाएगा। गौरतलब है कि सीमा पर नियुक्ति के दौरान जवानो को घटिया क्वालिटी का खाना उपलब्ध करवाने की शिकायत सीमा सुरक्षा बल  के जवान तेज बहादुर सिंह ने वीडियो जारी कर की थी। जिसके बाद इस मामले में हंगामा हो गया। 

यह  भी पढ़ें 

पुलवामा में सेना की बड़ी कार्रवाई, एक आतंकी हिरासत में

युद्ध की तैयारी कर रही है इंडियन आर्मी, भारत सरकार ने इमरजेंसी डील कर मंगाया गोला बारूद

सीमा पार पहुंचा खराब खाने का विवाद, पाकिस्तानी सैनिक बोले : भूखे हो तो इधर आ जाओ

 

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -