तिहाड़ जेल में सत्येंद्र जैन को कौन दे रहा तमाम ऐशो-आराम ? ED के दावे पर केजरीवाल सरकार से जवाब तलब
तिहाड़ जेल में सत्येंद्र जैन को कौन दे रहा तमाम ऐशो-आराम ? ED के दावे पर केजरीवाल सरकार से जवाब तलब
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली सरकार में मंत्री और आम आदमी पार्टी (AAP) के वरिष्ठ नेता सतेन्द्र जैन को जेल में स्पेशल ट्रीटमेंट के मामले में केंद्रीय गृह मंत्रालय ने सख्त रुख अपनाया है। गृह मंत्रालय ने दिल्ली सरकार के मुख्य सचिव से इस मामले में रिपोर्ट तलब की है। मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में तिहाड़ जेल में बंद सत्येंद्र जैन के खिलाफ केंद्रीय जांच एजेंसी प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने अदालत में शिकायत दर्ज कराई थी।

ED ने बताया था कि AAP नेता सतेन्द्र जैन को तिहाड़ जेल में स्पेशल ट्रीटमेंट दिया जा रहा है। जांच एजेंसी ने सत्येंद्र जैन से संबंधित समस्त डेटा गृह मंत्रालय को भी सौंपा था। ED का कहना है कि सत्येंद्र जैन तिहाड़ जेल में रहते हुए जेल अधिकारियों की सांठगांठ से सुविधाओं का लाभ उठा रहे हैं। ED ने अदालत को दी शिकायत में बताया था कि सत्येंद्र जैन जेल के नियमों का उल्लंघन कर रहे हैं। यही नहीं ED ने जेल के अंदर सत्येंद्र जैन के ऐशो-आराम की तमाम CCTV फुटेज भी अदालत को सौंपे थे। ED ने कोर्ट में कहा था कि तिहाड़ जेल में सत्येंद्र जैन को हेड मसाज, फुट मसाज और बैक मसाज जैसी सभी सुविधाएं दी जा रही हैं। 

जाँच एजेंसी के अनुसार , जेल सुपरिटेंडेंट हर दिन सत्येंद्र जैन से मुलाकात करते हैं, ताकि सलाखों के पीछे मंत्री को कोई समस्या न हो। सत्येंद्र जैन के लिए अदालत के आदेश की अवेलहना करते हुए घर का बना खाना जेल में उपलब्ध कराया जाता है। बता दें कि, सत्येंद्र जैन ही दिल्ली के जेल मंत्री भी हैं और वे दिल्ली की ही तिहाड़ जेल में कैद हैं, ऐसे में ये हो सकता है कि वे अपने पद का दुरूपयोग कर नियमों का उल्लंघन कर रहे हैं। बता दें कि, जैन भ्रष्टाचार के मामले में बीते 5 महीनों से जेल में बंद हैं, इसके बाद भी दिल्ली सीएम अरविन्द केजरीवाल ने उन्हें मंत्री पद से नहीं हटाया है।  

शत्रु संपत्ति के कब्जों पर योगी सरकार का सख्त रुख, कहा- बुलडोज़र चलाओ

गुजरात चुनाव: 4000 में से 182 उम्मीदवार चुनेगी भाजपा, अमित शाह ने लगाए 3 फ़िल्टर

गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने पत्रकारों के साथ देखी फिल्म "रामसेतु"

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -