भाग मिल्खा भाग: अपनी बायोपिक के लिए 'मिल्खा सिंह' ने चार्ज की थी इनकी फीस
भाग मिल्खा भाग: अपनी बायोपिक के लिए 'मिल्खा सिंह' ने चार्ज की थी इनकी फीस
Share:

मुंबई: फ्लाइंग सिख के नाम से जाने जाने वाले भारत के महान एथलीट मिल्खा सिंह हमेशा के लिए हमें छोड़कर चले गए हैं. कोरोना से संक्रमित होने के बाद मिल्खा सिंह की तबीयत बिगड़ गई थी और वह इस महामारी से जंग हार गए. खेल जगत से लेकर बॉलीवुड और पूरे देश में मिल्खा सिंह के निधन की खबर के बाद शोक की लहर दौड़ गई है. उनकी बायोपिक 'भाग मिल्खा भाग' में उनके रोल को निभाने वाले फरहान अख्तर ने भी मिल्खा सिंह को श्रद्धांजलि अर्पित की है. 

फरहान अख्तर की फिल्म भाग मिल्खा भाग, फ्लाइंग सिख और उनके फैंस के लिए बहुत खास थी. निर्देशक राकेश ओम प्रकाश मेहरा की इस फिल्म में मिल्खा सिंह के जीवन, उनकी जिंदगी के संघर्ष और खेल जगत में उनके आने और आजाद भारत के लिए स्वर्ण पदक जीतने की कहानी दिखाई गई थी. उस वक़्त मिल्खा सिंह ने अपनी इस फिल्म के बनने पर एक रुपये चार्ज किए थे. किन्तु इसमें भी एक ख़ास ट्विस्ट डाला गया था.

राकेश ओम प्रकाश मेहरा की टीम, मिल्खा सिंह को कुछ विशेष और यादगार देना चाहती थी. ऐसे में उन्होंने मिल्खा सिंह को 1958 में छपा एक रुपये का नोट फीस के रूप में दिया था. बता दें कि 1958 में ही मिल्खा सिंह ने आजाद भारत के लिए कॉमनवेल्थ गेम्स में पहला स्वर्ण पदक जीता था.

मिल्खा सिंह के निधन पर बोले फरहान अख्तर- 'मेरा मन नहीं मानता'

'विट्ठल काणीयां' के रोल से हुए मशहूर, फिल्मों में 182 बार मर चुके हैं आशीष विद्यार्थी

बॉलीवुड में सेक्सिज्म का शिकार हुईं विद्या बालन, खुद किया चौकाने वाला खुलासा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -