'विट्ठल काणीयां' के रोल से हुए मशहूर, फिल्मों में 182 बार मर चुके हैं आशीष विद्यार्थी

Jun 19 2021 09:19 AM
'विट्ठल काणीयां' के रोल से हुए मशहूर, फिल्मों में 182 बार मर चुके हैं आशीष विद्यार्थी

बॉलीवुड के दमदार अभिनेता आशीष विद्यार्थी बीते तीन दशकों से बॉलीवुड में अपनी बेहतरीन अदाकारी का जलवा बिखेर रहे हैं. जहां आज उनका जन्मदिन है. आशीष का जन्म आज ही के दिन 1962 में दिल्ली में हुआ था. अभिनेता के पिता का नाम गोविंद विद्यार्थी था. आशीष शुरुआत से ही एक कलाकार के घर से ताल्लुक रखते थे, जिस कारण उन्हें बचपन से ही फिल्मों में जाना था. अभिनेता ने दिल्ली में नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा (NSD) में 1990 में अपनी पढ़ाई पूरी की और दिल्ली में रहकर उन्होंने कई प्ले भी किए. जिसके बाद वो 1992 में काम की खोज में मुंबई आ गए.

यहां से जो आशीष विद्यार्थी का सफर शुरू हुआ, वो फिर कभी नहीं थमा. एक्टर ने कई सारी सुपरहिट फिल्मों में काम किया है जिनमें नाजायज, जीत, भाई, दौड़, जिद्दी, मेजर साब, सोल्जर, हसीना मान जाएगी, जैसी कई फिल्में शामिल हैं. किन्तु अभिनेता की कुछ फिल्में ऐसी भी रही हैं. जिन्हें दर्शकों ने बेहिसाब प्यार दिया. जिनमें से एक है फिल्म ‘वास्तव’, जिसमे उनका 'विट्ठल काणीयां' का किरदार कोई नहीं भूल सकता. क्या आप जानते हैं, अब तक आशीष विद्यार्थी 182 बार फिल्मों में मर चुके हैं.

वहीं बॉबी देओल के साथ उनकी फिल्म ‘बिच्छू’ में भी उनकी शानदार अदाकारी को देखा गया था. आपको बता दें, इस फिल्म में अभिनेता ने देवराज खत्री नाम के एक विलन का किरदार निभाया था. जहां दर्शकों ने उनके अभिनय को इस फिल्म में खूब पसंद किया था. इस फिल्म में बॉबी देओल और रानी मुखर्जी एक्टर के साथ मुख्य भूमिका में दिखाई दिए थे. ये फिल्म सन 2000 में रिलीज हुई थी. हाल ही में एक्टर हमें अपनी फिल्म सनफ्लावर में नजर आए थे.

बॉलीवुड में सेक्सिज्म का शिकार हुईं विद्या बालन, खुद किया चौकाने वाला खुलासा

मनोज के अनुसार रचनात्मक लोगों का कोई फेवरेट माध्यम नहीं होना चाहिए

अक्षय कुमार की इस फिल्म को लेकर जमकर किया जा रहा विरोध, एक्टर का पुतला फूंका गया