ग्लोइंग फेस के लिए इस्तेमाल करें दूध-केसर का फेसपैक

ग्लोइंग फेस के लिए इस्तेमाल करें दूध-केसर का फेसपैक

चेहरे की सुंदरता बढ़ाने के लिए आप कई चीज़ों का इस्तेमाल करते हैं. ऐसे ही केसर कुदरत की सबसे सुंदर और उपयोगी देन है. इसका इस्तेमाल हर तरह के छोटे-बड़े रोगों में किया जाता है. वहीं इसके अलावा केसर का उपयोग यूनानी और आयुर्वेदिक दवाईयों में भी किया जाता है. आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि दूध और केसर आपके चेहरे के लिए कितना फायदेमंद होता है. इससे आपके चेहरे के ग्लो भी मिलता है. 
 
इस फेसपैक को कैसे बनाये. फेसपैक बनाने के लिए सबसे पहले केसर और दूध की व्यवस्था कीजिए. इसके बाद दो चम्मच दूध में एक चम्मच केसर मिलाकर फेसपैक बना लें. इसके बाद तैयार किए हुए फेसपैक को चेहरे और गर्दन पर लगाएं. फिर पैक को सूखने दें, उसके बाद उसे हल्का गरम पानी से धो लें.

टैनिंग को करे दूर 
टैनिंग त्वचा की एक सामान्य समस्या है. यह तब होती है जब आप गर्मियों में बाहर धूप में निकलते हैं. आप बाहर अच्छी सनस्क्रीन लगाकर भी निकलें, इसके बावजूद टैनिंग हो ही जाती है. ऐसे में केसर और दूध का फेसपैक आपके लिए फायदेमंद होगा. इससे टैनिंग की समस्या से छुटकारा पाया जा सकता है.

ड्राई स्किन के लिए लाभकारी 
यदि आपकी स्किन ड्राई या शुष्क रहती है तो आपको केसर और दूध का सेवन करना चाहिए. इससे न केवल आपकी रंगत निखरेगी बल्कि मॉइश्चर आपस आ जाएगी और ड्राईनेस कम हो जाएगा. 

आती है त्वचा में कसावट 
केसर में एंटी-बैक्टीरियल गुण पाया जाता है जो मुंहासों को ठीक करने और उन्हें बढ़ने से रोकता है. इसलिए जब आप केसर और दूध का फेसपैक लगाते हैं तो आपकी त्वचा में कसावट आती है. 

झांइयों को करे दूर 
केसर और दूध का मिश्रण झांइयों को दूर करने का काम करता है. इसलिए यदि आपके चेहरे पर झांइयां हैं तो इस फेसपैक को लगाना न भूलें. दूध और केसर का फेसपैक लगाने से त्वचा में लचीलापन आता है और आपको जवां भी रखता है. इसका नियमित इस्तेमाल से चेहरे के मुंहासे को कम किया जा सकता है.

पीलिया में ये चीज़ें भी दे सकती हैं राहत, तुरंत करें इलाज

टमाटर भी लगा सकता है खूबसूरती में चार चाँद, जानें उपयोगी टिप्स

मानसून में एक प्याज रख सकती है आपको बिमारियों से दूर