जाधव की जिंदगी की डोर अब पाक सेना प्रमुख के हाथों में
जाधव की जिंदगी की डोर अब पाक सेना प्रमुख के हाथों में
Share:

नई दिल्ली : पाकिस्तान की एक सैन्य अपीलीय अदालत ने फांसी की सजा पाए जाधव की क्षमा याचना को ठुकरा दिया है. यह जानकारी पाकिस्तान सेना द्वारा जारी सूचना में दी गई है.अब जाधव ने पाक सेना प्रमुख से जीवनदान की गुहार लगाई है. ऐसे में अब कुलभूषण जाधव की जिंदगी की डोर पाक सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा के हाथ में है.

गौरतलब है कि जाधव की क्षमा याचना को वहां की अपीलीय सैन्य अदालत ने कब ठुकराया इसके बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है. जाधव की कथित क्षमा याचना का विवरण स्पष्ट नहीं है. अभी तो यह भी संदेह है कि क्षमा याचिका दायर की गई है अथवा नहीं. जबकि पाक का कहना है कि अगर सेना प्रमुख भी जाधव की अपील को ठुकरा देते हैं तो जाधव के  पास राष्ट्रपति को क्षमा याचना भेजने का अधिकार होगा.

  दूसरी ओर पाकिस्तान ने एक और वीडियो टेप जारी कर जाधव को आतंकी गतिविधियों में शामिल होना बताया है .यह मोदी सरकार को घेरने की कोशिश लगती है, क्योंकि इस टेप में जाधव को यह कहते दिखाया गया कि'जब भारतीय खुफिया एजेंसी रॉ को केंद्र में मोदी सरकार के आने की संभावना दिखाई दी तो मुझे रॉ में शामिल किया गया और मरकान व बलूचिस्तान के आंतरिक इलाकों में आतंकी गतिविधियां चलाने के लिए भेजा गया.

जबकि भारत ने पाकिस्तान के इस नए वीडियो टेप को झूठ का पुलिंदा बताते हुए विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता गोपाल बागले ने दो टूक कहा है कि पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय अदालत में जाधव मामले को प्रभावित करने के लिए ओछे हथकंडे अपनाना बंद करे.सच तो यह है कि पाकिस्तान जाधव को किसी भी तरह आतंकी साबित करने में जुटा हुआ है.यह पाक की सोची-समझी रणनीति का हिस्सा है, ताकि पीएम मोदी की अमेरिका यात्रा के ठीक पहले जाधव को आतंकी घोषित कर फांसी पर चढ़ा सके.भारत के लिए भी यह एक चुनौती है क्योंकि इस घटना से जाधव को फांसी पर चढ़ाने की आशंका को और मजबूती मिल गई है.

यह भी देखें

पाकिस्तान की BAT टीम ने किया हमला, भारत के दो जवान शहीद

कुलभूषण जाधव को लेकर पाकिस्तान ने दिया बड़ा बयान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -