नाव से भूमध्य सागर द्वीप तक पहुंचे वाले 2000 से आधी प्रवासी
नाव से भूमध्य सागर द्वीप तक पहुंचे वाले 2000 से आधी प्रवासी
Share:

रोम में बताया गया है कि 2,000 से अधिक प्रवासी पिछले 24 घंटों के भीतर भूमध्य सागर में लैम्पेदुसा द्वीप पर पहुंच गए हैं। राज्य मीडिया के अनुसार, डीपीए ने सोमवार को सूचना दी, उत्तरी अफ्रीका और सिसिली के बीच छोटे द्वीप के लिए विश्वासघाती यात्रा के लिए भीड़ जहाजों पर सवार प्रवासियों की संख्या हाल के दिनों में तेजी से बढ़ी है। सोमवार को यह भी बताया गया है कि पिछले 24 घंटों के दौरान, 2,128 लोग इतालवी द्वीप पर उतरे, जिसमें रातभर 635 भी शामिल थे।

गश्ती नौकाओं ने छोटी नावों में यात्रा कर रहे कई सौ लोगों को उठाया और उन्हें आश्रय दिया, जबकि अन्य तट पर पहुंचने में कामयाब रहे। हाल के हफ्तों में, निजी समुद्री बचावकर्मियों ने लीबिया से अक्सर यूरोप की ओर रबर की डिंगियों और छोटी लकड़ी की नावों में बड़ी संख्या में प्रवासियों को देखने की सूचना दी है, जबकि दर्जनों जहाजों के डूबने से डूब गए हैं। 7 मई को प्रकाशित आंतरिक मंत्रालय की एक गणना के अनुसार, वर्ष की शुरुआत से 10,700 से अधिक प्रवासी इटली पहुंचे हैं। पिछले वर्ष इसी अवधि में 4,100 आवक हुई थी। 

खतरनाक यात्रा करने वालों में से कई ट्यूनीशिया, आइवरी कोस्ट और बांग्लादेश से आए थे। पूर्व आंतरिक मंत्री माटेओ साल्विनी की सह-शासक लीग पार्टी सहित दक्षिणपंथी दलों ने इटली में "हजारों अवैध प्रवासियों" के बारे में चेतावनी देकर जवाब दिया। साल्विनी ने रविवार को प्रधान मंत्री मारियो ड्रैगी के साथ एक संकट बैठक का आयोजन किया।

क्या सेंट्रल विस्टा प्रोजेक्ट पर लगेगी रोक ? HC में याचिका पर जल्द सुनवाई का आग्रह

कोरोना के कहर के बीच सीएम येदियुरप्पा की अपील, कहा- महामारी को हराने में आपका सहयोग बेहद अहम

बंगाल में हिंसा पर सीएम ममता ने दिया जवाब, कहा- राज्य में शांति

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -