अगर आपके पास नही है इंटरनेट तो, इस खास सुविधा से ट्रेन का Running स्टेटस कर सकेंगे चेक
अगर आपके पास नही है इंटरनेट तो, इस खास सुविधा से ट्रेन का Running स्टेटस कर सकेंगे चेक
Share:

दुनिया की लोकप्रिय टेक कंपनी Microsoft ने SMS Organizer लॉन्च कर दिया है. इस फीचर को भारतीय रेलवे की सहयोग के साथ पेश किया गया है. इस फीचर के जरिए यात्री ट्रेन की लाइव स्टेटस को घर बैठे ट्रैक कर सकेंगे। इस फीचर का इस्तेमाल यूजर्स कहीं भी कर सकते हैं. कई बार ऐसा होता है कि हम ट्रेन का इंतजार कर रहे होते हैं और ट्रेन की लाइव स्टेटस के बारे में जानकारी नहीं होती है और हमें रेलवे स्टेशन पर घंटों इंतजार करना पड़ता है. इस नए फीचर को बिना इंटरनेट कनेक्टिविटी के भी इस्तेमाल किया जा सकता है. आइए, जानते हैं Microsoft ने SMS Organizer से मिलने वाली सुविधा के बारें में 

WhatsApp ने अपने यूजर्स को दी बड़ी खुशखबरी, चैट मे जुड़ा खास सिक्योरिटी फीचर

यात्रियों के ट्रैवल की सारी जानकारी SMS Organizer अपने आप इकट्ठा कर लेता है, जिसमें ट्रेन नंबर, यात्रा की तारीख, बोर्डिंग स्टेशन, PNR नंबर, रिजर्वेशन स्टेटस और सीट की जानकारियां आदि शामिल है. इसका रिमाइंडर हब आपको यात्रा के बारे में समय-समय पर रिमाइंड कराता रहेगा.SMS Organizer आपको यात्रा से दो दिन पहले ही ट्रेन के स्टेटस और यात्रा से संबंधित जानकारियों को बताता रहता है. इसकी सबसे खास बात ये है कि बिना इंटरनेट के या ऑफलाइन भी आप PNR स्टेटस समेत ट्रेन की लाइव रनिंग स्टेटस को चेक कर सकेंगे.

माइक्रोसॉफ्ट कंपनी की चेतावनी, विंडोज के करोड़ो यूजर्स हैकर्स के निशाने पर

SMS Organizer अपने आपकी यात्रा रूट के स्टेशन पर उपलब्ध फूड ऑप्शन्स को पिक कर लेता है और जिसकी मदद से आप एडवांस में फूड बुकिंग कर सकेंगे.SMS Organizer की वजह से आप कोच क्लिनिंग, AC मैन्युफैक्चरिंग, पानी की कमी, टॉयलेट क्लिनिंग समेत कई सुविधाएं केवल एक क्लिक से ले सकेंगे.

Samsung Galaxy Tab S5e है दमदार टैबलेट, जानिए रिव्यु

TECNO PHANTOM 9 का लुक है स्टाइलिश, ये है रिव्यु

iPhone 11 में होगी लेटेस्ट टेक्नोलॉजी, एपल इवेंट मे लॉन्च होने की संभावन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -