WhatsApp ने अपने यूजर्स को दी बड़ी खुशखबरी, चैट मे जुड़ा खास सिक्योरिटी फीचर

WhatsApp ने अपने यूजर्स को दी बड़ी खुशखबरी, चैट मे जुड़ा खास सिक्योरिटी फीचर

दुनिया की लोकप्रिय इंस्टैंट मल्टीमिडिया मैसेजिंग एप WhatsApp लगातार अपने यूजर्स के लिए नए-नए फीचर और अपडेट जारी करते रहता है. इसका फायदा भी WhatsApp को हुआ है कि लोग अब टेक्स्ट मैसेजिंग की जगह व्हाट्सएप मैसेज करने लगे हैं और आज व्हाट्सएप दुनियाभर के तमाम लोगों के लिए अहम मैसेजिंग एप हो गया है. जिसकी लोकप्रिय दिनो दिन बढ़ती जा रही है.

इन लेटेस्ट आर्मी को खेलकर बनाएं आजादी का जश्न

अपने यूजर्स की सिक्योरिटी के लिए व्हाट्सएप कें बीटा वर्जन पर नए फीचर की टेस्टिंग चल रही है. हाल ही में Wabetainfo द्वारा जारी एक रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी ने व्हाट्सएप में सिक्टोरिटी के लिए फिंगरप्रिंट सेंसर का सपोर्ट देने की तैयारी कर रही है.व्हाट्सएप का यह फीचर एंड्रॉयड के बीटा वर्जन 2.19.221 पर देखा जा सकता है. नए अपडेट के बाद व्हाट्सएप एप को ओपन करने के लिए यूजर्स को फिंगरप्रिंट का इस्तेमाल करना होगा, हालांकि सेटिंग्स में जाकर पहले इसे फीचर को एक्टिव करना होगा.

भारत की इस टेलीकॉम कंपनी ने हासिल की बड़ी सफलता, शीर्ष दो में हुई शामिल

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि इस फीचर के बाद यूजर्स को सिक्टोरिटी के मामले में काफी फायदा होगा. जैसे कि यदि आपका फोन किसी अन्य व्यक्ति के पास है और लॉक खुला है तो भी वह आपका व्हाट्सएप चैट नहीं पढ़ पाएगा, क्योंकि व्हाट्सएप को ओपन करने के लिए उसे आपकी फिंगरप्रिंट की जरूरत होगी.नए अपडेट में यह भी फीचर है कि आप खुद तय करेंगे कि फिंगरप्रिंट सेंसर के साथ आपका व्हाट्सएप फिंगरप्रिंट सेंसर के साथ कितनी देर बाद लॉक होगा. इसके लिए आपको तीन विकल्प मिलेंगे जिनमें तुरंत लॉक, एक मिनट के बाद लॉक और 30 मिनट के बाद लॉक जैसे विकल्प शामिल हैं.

Realme 5, 5 Pro का टीजर आया सामने, डिजाइन बना देगा सबको दीवाना

Airtel ने भारतीय यूजर के लिए पेश ‘Bundled Offer’, जानिए क्या होंगे फायदे

Redmi के ये हॉट सेल्लिंग स्मार्टफोन 10,000 रु के प्राइस रेंज में है उपलब्ध