Samsung Galaxy Tab S5e है दमदार टैबलेट, जानिए रिव्यु

Samsung Galaxy Tab S5e है दमदार टैबलेट, जानिए रिव्यु

टैबलेट मार्केट से एक ओर जहां गूगल और एपल जैसी कंपनियां बाहर जा रही हैं, वहीं सैमसंग लगातार बाजार में अपने टैबलेट पेश कर रही है. सैमंसग को टैबलेट मार्केट पर पूरा यकीन है. इसी कड़ी में सैमसंग ने कुछ दिन पहले भारत में अपने नए टैबलेट Samsung Galaxy Tab S5e को पेश किया है जिसकी खासियतों में प्रमुख 7040 एमएएच की बैटरी, शानदार डिस्प्ले और 4 स्पीकर्स शामिल हैं. सैमसंग गैलेक्सी टैब एस5ई दो वेरियंट में बाजार में उपलब्ध है जिनमें वाई-फाई और वाई-फाई+सेलुलर वेरियंट शामिल हैं. सैमसंग के इस नए टैब को हमने एक महीने तक इस्तेमाल किया है तो आइए रिव्यू में जानते हैं क्या यह टैबलेट खरीदने लायक है. आइए जानते है पूरी जानकारी विस्तार से 

Airtel ने भारतीय यूजर के लिए पेश ‘Bundled Offer’, जानिए क्या होंगे फायदे

रियर कैमरा पीछे की ओर एक ऊभार के साथ दिया गया है. अच्छी बात यह है कि कीबोर्ड के लिए आपको अलग से किसी बैटरी को इस्तेमाल करने की दरकार नहीं है. कीबोर्ड की कीमत तो 7,999 रुपये है लेकिन ऑफर के तहत इसे 3,500 रुपये में खरीदा जा सकता है. हालांकि इस कीबोर्ड के साथ आपको माउस नहीं मिलता है. ऐसे में आपको ब्लूटूथ कनेक्टर के जरिए वायरलेस माउस इस्तेमाल करना होगा. कुल मिलाकर कह सकते हैं कि डिस्प्ले, डिजाइन और बिल्ड क्वालिटी को लेकर आपको किसी प्रकार की कोई चिंता करने की जरूरत नहीं है. एक चीज आपको निराश करेगी और वह यह है कि इसमें आपको हेडफोन जैक नहीं मिलता है, हालांकि कंपनी ने हेडफोन जैक के लिए अलग से यूएसबी टाईप-सी कनेक्टर जरूर दिया है.

Redmi के ये हॉट सेल्लिंग स्मार्टफोन 10,000 रु के प्राइस रेंज में है उपलब्ध

इस टैबलेट में क्वॉलकॉम का स्नैपड्रैगन 670 प्रोससर है जो कि एक ऑक्टाकोर प्रोसेसर है. ऐसे में यह हाई एंड चिपसेट तो नहीं है लेकिन रोजर्मरा के इस्तेमाल के लिए इस प्रोसेसर के साथ कोई समस्या नहीं होने वाली है। बता दें कि गूगल पिक्सल 3ए में यही प्रोसेसर है. इसमें 4 जीबी रैम के साथ 64 जीबी की स्टोरेज मिलती है जिसे मेमोरी कार्ड की मदद से आप बढ़ा सकते हैं. हमें रिव्यू के लिए वाई-फाई वेरियंट मिला था. ऐसे में हमें सेलुलर कॉलिंग तो नहीं कर पाए लेकिन वीडियो कॉलिंग के जरिए वीडियो कॉलिंग जरूर हुई. इस टैबलेट में आपको सैमसंग का OneUI मिलता है जिसके साथ हमारा अनुभव बढ़िया रहा.

भारत की इस टेलीकॉम कंपनी ने हासिल की बड़ी सफलता, शीर्ष दो में हुई शामिल

टैबलेट के साथ आपको डेक्स (DEX) का सपोर्ट मिलता है. ऐसे में आपको इस टैबलेट को डेस्कटॉप मोड भी इस्तेमाल कर सकते हैं. डेक्स मोड में आपको डेस्कटॉप का अनुभव मिलेगा और स्क्रीन भी डेस्कटॉप स्क्रीन की तरह ही हो जाएगी. सैमसंग के इस टैबलेट की ऑडियो क्वालिटी की तारीफ करनी होगी. शानदार ऑडियो एक्सपेरियंस के लिए कंपनी ने इसमें एकेजी और डॉल्बी एटम का सपोर्ट दिया है जिसके साथ 4 स्पीकर्स चार चांद लगा देते हैं. अधिक वीडियो देखने वालों के लिए यह टैबलेट एक तोहफा है. सिक्योरिटी के लिए इसमें फेस अनलॉक और पॉवर बटन में फिंगरप्रिंट सेंसर है जिसके साथ कोई समस्या नहीं है. यदि आप अंग्रेजी में टाइपिंग करते हैं तो आपके लिए डेस्क मोड और कीबोर्ड एक तोहफा है, लेकिन हिंदी वालों के लिए यह उपयुक्त नहीं है, क्योंकि इसमें इन-स्क्रिप्ट का सपोर्ट नहीं मिलता है. यदि आप गूगल इनपुट से टाइपिंग करते हैं तो कोई दिक्कत नहीं है.

Realme 5, 5 Pro का टीजर आया सामने, डिजाइन बना देगा सबको दीवाना

अगर बात करें सैमसंग गैलेक्सी टैबएस5ई के कैमरे की तो ये बहुत बढ़िया है. एक टैबलेट के तौर पर सैमसंग के इस टैबलेट का कैमरा आपको निराश नहीं करेगा. वीडियो कॉलिंग के लिए कैमरा बेहतर है और यदि आपको कभी-कभार रियर कैमरे से भी फोटोग्राफी करते हैं तो फोटो अच्छी क्लिक होती है.इस टैबलेट में आपको सैमसंग ने 7040mAh की बड़ी बैटरी दिया है जिसका परफॉर्मेंस शानदार है. यह बैटरी फास्ट चार्जिंग को भी सपोर्ट करती है. करीब डेढ़ घंटे में बैटरी फुल जाती है और बैकअप की बात करें तो यदि आप कुछ वीडियो देखते हैं और कुछ काम करते हैं तो आपको तीन दिन से अधिक का बैकप मिलेगा, वहीं बैटरी का बैकअप आपके इस्तेमाल पर भी निर्भर करता है. टैबलेट के साथ गेमिंग का अनुभव बढ़िया रहा और गेमिंग या हेवी इस्तेमाल के दौरान यह गर्म नहीं होता है.

Paytm यूजर्स रहे सावधान, अकाउंट से पैसे चुरा सकते हैं ये ऐप

Sony के डिवाइस की यूजर्स के बीच है डिमांड, ये है बहुत कम कीमत के हैडफ़ोनHuawei Mate

X फोल्डेबल फोन के लुक ने उड़ाए सबके होश, जानिए अन्य खासियत