इस राज्य में वितरित किया गया माइक्रोफाइनेंस ऋण माफी चेक
इस राज्य में वितरित किया गया माइक्रोफाइनेंस ऋण माफी चेक
Share:

 

तिनसुकिया जिला प्रशासन द्वारा शुक्रवार को आयोजित एक समारोह में, मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने असम माइक्रोफाइनेंस इंसेंटिव्स एंड रिलीफ स्कीम, 2021 (AMFIRS) के तहत जनमुख फील्ड बोरगुरी में तिनसुकिया जिले की महिलाओं द्वारा लिए गए माइक्रोफाइनेंस ऋण माफ करने के लिए 22,674 चेक वितरित किए।

लाभार्थियों को 25,000 रुपये तक का एकमुश्त प्रोत्साहन या बकाया राशि, जो भी कम हो, उन्हें उन लोगों के लिए अच्छा क्रेडिट अनुशासन बनाए रखने के लिए प्रोत्साहित किया जाएगा, जो ऋण चुकाने में असमर्थ रहे हैं, लेकिन बैंकों को नियमित भुगतान किया है। सरमा को। जहां 5,000 प्राप्तकर्ताओं को आज उनके चेक प्राप्त हुए, अन्य लाभार्थियों को उनके संबंधित ब्लॉकों से उनके चेक प्राप्त होंगे।

चेक प्रदान करते हुए, मुख्यमंत्री ने प्राप्तकर्ताओं से अपने व्यावसायिक उद्यमों को मजबूत करने के लिए वित्तीय प्रोत्साहन का उपयोग करने का आग्रह किया, और कहा कि नकद वितरण प्रक्रिया 10 मई तक पूरी हो जाएगी।

उन्होंने इस बात पर दुख व्यक्त किया कि विशाल व्यावसायिक क्षमता होने के बावजूद, असम के लोगों ने 75 वर्षों के बाद भी आत्मनिर्भरता हासिल नहीं की थी। उन्होंने सभी से काम की नैतिकता अपनाने और वर्कहॉलिक बनने का आग्रह किया ताकि असम अगले दस वर्षों में देश का सबसे प्रगतिशील राज्य बन सके। सरमा ने ग्रामीण निवासियों को सलाह दी कि वे अपनी आय को छोटे तरीकों से बढ़ाने के लिए इस क्षेत्र के मूल निवासी अंडा उत्पादन, सुअर पालन और अन्य वस्तुओं में संलग्न हों। बैठक में अभिभावक मंत्री अतुल बोरा, श्रम एवं चाय जनजाति कल्याण विभाग के मंत्री संजय किशन और जिला प्रशासन के अधिकारी शामिल हुए।

भाजपा ने राहुल गांधी को दिखाए काले झंडे तो बोले सीएम बघेल- 'भाजपाई किस बात का विरोध कर रहे हैं'

अपनी कलेजे के टुकड़े को बचाने के लिए मां ने मौत को लगाया गले, मामला जानकर काँप उठेगी रूह

Under 19 World Cup: एक और वर्ल्ड कप लाने का मौक़ा, इंग्लैंड के खिलाफ शानदार है टीम इंडिया का रिकॉर्ड

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -