मेडिकल स्टूडेंट्स की इस हरकत से नवजात की जान पर बन आई
मेडिकल स्टूडेंट्स की इस हरकत से नवजात की जान पर बन आई
Share:

साल्टिलो (मेक्सिको). मेक्सिको में एक दिल दहला देने वाली घटना के अंतर्गत मेडिकल के स्टूडेंट्स ने नवजात के प्राइवेट पार्ट को गर्भनाल समझकर उसके एक बड़े हिस्से को ही काट डाला. खबर के अनुसार मेक्सिको में डॉक्टरों की एक बड़ी लापरवाही सामने आई है. यहां एक डिलिवरी के दौरान मेडिकल स्टूडेंट्स ने उम्ब्लिकल कॉर्ड (गर्भनाल) समझकर नवजात के प्राइवेट पार्ट का एक हिस्सा ही काट डाला. इतना ही नहीं, डॉक्टरों ने मां-बाप से स्टूडेंट्स की यह गलती छिपाने की भरपूर कोशिशें भी की. लेकिन जब जन्म के दो घंटे बाद भी मां-बाप को उनका बच्चा नहीं दिया गया, तब उन्हें डॉक्टरों पर शक हो गया. मामला साल्टिलो के एक हॉस्पिटल का है.

स्टाफ ने पिता से कहा, "बच्चे को 'मामूली चोट' आई है, पर वह जल्द रिकवर कर लेगा." हालांकि, उनका यह झूठ ज्यादा देर टिक नहीं सका. अच्छी खबर यह है कि डॉक्टरों ने प्राइवेट पार्ट के हिस्से को टांके लगाकर फिर से जोड़ दिया. लेकिन इसकी वजह से बच्चे को तीन और घाव हो गए. घाव भी ऐसा-वैसा नहीं, बल्कि दो सेंटीमीटर गहरा. इस दौरान बच्चे के पिता ने कहा की मेरे बच्चे के साथ इन डॉक्टरों ने बहुत ही गलत कार्य किया है पिता डिएगो ने कहा की डाक्टरों ने लापरवाही के चलते गर्भनाल की जगह बेटे का प्राइवेट पार्ट ही काट दिया. और तो और, जब टांके लगाए, तो दो और जख्म बना दिए.

लगभग दो सेंटीमीटर गहरे घाव." वहीं, मां जुलेम कॉन्ट्रेरस ने कहा, "ये डॉक्टरों की एक बड़ी व घोर लापरवाही है. प्रोफेशनल की देखरेख की बजाए मेडिकल स्टूडेंट्स को मेरा बच्चा दे दिया." जुलेम ने कहा, "अगर किसी गायनेकोलॉजिस्ट को यह काम दिया गया होता, तो मेरे बच्चे के साथ ऐसा नहीं हुआ होता." इस तरह इन माँ बाप ने अपने नवजात के साथ हुए इस खिलवाड़ की जमकर भर्तस्ना की है. उन्होंने कहा की अगर डॉक्टर ही मरीज के साथ ऐसी हरकत करेंगे तो कौन डॉक्टरों पर विश्वास करेगा.  

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -