कोरोना से बचने के लिए मैक्सिको ने अपनाई नहीं चाल, अब सड़कों को भी किया जाम
कोरोना से बचने के लिए मैक्सिको ने अपनाई नहीं चाल, अब सड़कों को भी किया जाम
Share:

पेरिस: बीते कई दिनों से दुनियाभर में मौत का खेल जारी है, कोरोना वायरस ने आज हर तरफ हाहाकार मचा कर रख दिया है. जंहा देखों बस मौत ही मौत देखने को मिल रही है. दुनियाभर में ऐसा पहली बार हुआ है की एक मामूली से वायरस ने लाखों लोगों की जाने लेली है. और वहीं कई लाख लोग अब भी इस वायरस की चपेट में है, जंहा यह कहना मुश्किल है इस उन लोगों का ठीक हो पाना मुमकिन है या नहीं. वहीं दिनों दिन मौत का आंकड़ा बढ़ता ही जा रहा है.

मैक्सिको ने सड़कों को किया लॉक: स्पेन में लॉकडाउन को खोलने के क्रमिक उपायों पर विचार शुरू हो गया है. सोमवार से निर्माण और मैन्युफैक्चरिंग जैसे क्षेत्रों में श्रमिकों को काम की अनुमति होगी. हालांकि स्पेन ने फ्रांस और पुर्तगाल से लगती सीमा पर आवाजाही पर प्रतिबंध को दो सप्ताह और बढ़ा दिया है. स्वास्थ्य मंत्री ने बताया कि क्योंकि कुछ कंपनियां फिर से खुल रही हैं, इसलिए सोमवार से मेट्रो और ट्रेन के स्टेशनों पर मास्क बांटे जाएंगे. हालांकि स्वास्थ्य विशेषज्ञों ने लोगों से लॉकडाउन का सख्ती से पालन करने का अनुरोध किया है. वहीं मैक्सिको के समुद्र तटीय शहरों में कोई घुस नहीं सके, इसके लिए वहां के लोगों ने सड़कों को विभिन्न अवरोधों के माध्यम से बंद कर दिया है. अगर कोई भी इन शहरों में घुसने की कोशिश करेगा तो उसे 12 दिनों तक क्वांरटाइन में रहना होगा.

इटली में एक दिन में संक्रमितों की संख्या बढ़ी: इटली में शनिवार को 1,996 नए सामने आए. एक हफ्ते में एक दिन में संक्रमितों की यह सबसे बड़ी संख्या है. संक्रमितों का आंकड़ा 1,52,000 हो गया है. 619 लोगों की मौत भी हुई है. इटली में अब तक इस महामारी से 19,468 की जान जा चुकी है. अब तक 32 हजार से ज्यादा लोग स्वस्थ हो चुके हैं.

दुनियाभर में बढ़ा मौत का आंकड़ा, संक्रमितों की संख्या 17 लाख के पार

कोरोना से तवाही की कगार पर पंहुचा अमेरिका तो बोले ट्रम्प- लेने जा रहा जिंदगी का सबसे बड़ा फैसला

पाक के राष्ट्रपति ने लॉकडाउन के नियमों की उड़ाई धज्जियां, भीड़ में नमाज़ अदा कर दिया योगदान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -