बड़ी मुसीबत में फंसी हेरेरा, मैक्सिको ने लगाया यह गंभीर आरोप

बड़ी मुसीबत में फंसी हेरेरा, मैक्सिको ने लगाया यह गंभीर आरोप

अलग-अलग लैटिन और अमेरिकी हॉलीडेज से प्रेरित लक्जरी फैशन लेबल कैरोलिना हेरेरा के नए कलेक्शन पर मैक्सिको सरकार ने शिकायत दर्ज कराई है. इस मामले को लेकर फिलहाल काफी घमासान मचा हुआ है. इस ब्रांड के क्रिएटिव डायरेक्टर पर साहित्यिक चोरी और सांस्कृतिक विनियोजन का आरोप भी लगा हुआ है. 

एफे न्यूज की रिपोर्ट की माने तो, यह आरोप कैरोलिना हेरेरा रिसोर्ट की 2020 के कलेक्शन के लेबल, ‘‘टुलम में सूर्योदय, लिमा की रोशनी, मैक्सिको की सिटी में टहलना... और कार्टाजेना के रंग’’ पर लगे हैं. जानकारी के मुताबिक़, अमेरिकी-वेनेजुएलाई फैशन हाउस और उसके क्रिएटीव डायरेक्टर वेस गॉर्डन को बुधवार को भेजे गए पत्र के जरिए मैक्सिकन संस्कृति सचिव अलेजांद्रा फ्राउस्टो द्वारा‘‘यहां के मूल निवासियों के डिजाइन और कढ़ाई के प्रयोग के लिए स्पष्टीकरण’’ की मांग भी उठी है. 

फ्राउस्टो ने ‘मूल निवासियों के सांस्कृतिक अधिकारों’ का समर्थन करते हुए कंपनी और गोर्डन को यह स्पष्ट के लिए कहा कि ‘‘उन्होंने किस आधार पर उस सांस्कृतिक तत्वों का प्रयोग करने का निर्णय लिया है, जिसका मूल पूर्णतः अनुबंधित है. ’’साथ ही विवादास्पद पोशाकों के एक डिजाइन में एक लंबी सफेद पोशाक है, जिसमें जानवरों और फूलों की रंगीन कढ़ाई की जाती है. दूसरी ओर फ्राउस्टो ने अपने पत्र में लिखा कि यह डिजाइन हिडाल्गो के केंद्रीय राज्य तिनांगो दे दोरिया से संबंधित है, जो वहां के समुदाय के इतिहास से अवगत करने का काम करते हैं. 

मेन इन ब्लैक रिव्यू : एक्शन सीन भरपूर, मगर कमजोर कहानी करेंगी निराश

एक नजर देखते ही कामुक हो जाएंगे आप, सोफी डी ने बरपाया कहर

मंगेतर संग बैड पर लेटी थी मिया खलीफा, दिखाए बड़े-बड़े प्राइवेट पार्ट और फिर

किम कार्दशियन ने दिखाया पूरा बदन, बिकिनी वीडियो हुआ वायरल