मौसम विभाग का अनुमान, अप्रैल के मध्य तक होती रहेगी बारिश
मौसम विभाग का अनुमान, अप्रैल के मध्य तक होती रहेगी बारिश
Share:

भोपाल। अप्रैल में भी मौसम का मिजाज़ बदला हुआ देखने को मिल रहा है, सामान्यतः जितना तापमान अप्रैल के महीने में दर्ज किया जाता है उससे तकरीबन 1 डिग्री कम तापमान दर्ज किया जा रहा है। इसके चलते प्रदेश में शुक्रवार को दिन में तेज धुप रहीं और शाम होते ही घने बादल छा गए। कई शहरों में हलकी बून्दाबान्दी हुई तो कई शहरों में तेज आंधी के साथ बारिश हुई।

मौसम विभाग का कहना है कि राजस्थान में चक्रवात एक्टिव होने और ट्रफ लाइन के गुजरने के कारण इस प्रकार का मौसम देखने को मिल रहा है, मौसम विभाग का यह भी कहना है कि अप्रैल माह की 15 तारीख तक मध्यप्रदेश के कई शहरों में बून्दाबान्दी तो, कई शहरों में तेज बारिश रहेगी जिसके चलते 15 अप्रैल तक गर्मी पड़ने के आसार कम है।

मध्यप्रदेश के कई शहरों में गर्मी के तेवर भी दिखाई दे रहे है जिसके चलते राजगढ़ में तापमान 40 डिग्री दर्ज किया गया है तो दमोह, ग्वालियर, नर्मदापुरम, रतलाम, उमरिया, खरगोन और धार में तापमान 38 डिग्री रहा वहीं इंदौर, मंडला, खंडवा और खजुराहो में तापमान 37 डिग्री रहा। लेकिन शाम होते ही इन शहरों में भी पारा गिरता नज़र आया। पिछले 24 घंटों में भोपाल, खकनार, सतवास, गुना, भैंसदेही, खंडवा, झिरनियाँ, रतलाम, उज्जैन, इंदौर, बैहर, तामिया और सिवनी में बारिश दर्ज की गई है।

कैलाश विजयवर्गीय का विवादित बयान- 'ढंग के कपड़े न पहनने वाली लड़कियां लगती हैं शूर्पणखा'

कपडे की दुकान में लगी भीषण आग, 3 घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया

बाबा महाकाल का 2 माह तक देश की 11 नदियों के जल से होगा अभिषेक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -