पाकिस्तान के इस स्टेडियम पर लग सकता है बैन, ICC ने दिया बड़ा झटका

पाकिस्तान के इस स्टेडियम पर लग सकता है बैन, ICC ने दिया बड़ा झटका
Share:

नई दिल्ली: पाकिस्तान को अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने बड़ा झटका दिया है। पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच (P vs ENG) 3 मैचों की टेस्ट श्रृंखला खेली जा रही है। रावलपिंडी में खेले गए पहले टेस्ट मुकाबले में कुल 1768 रन बने थे और इंग्लैंड को आखिरी दिन 74 रन से जीत मिली थी। अब ICC ने रावलपिंडी की पिच को औसत से नीचे माना है और उसे 2 डिमेरिट प्वाइंट दिए हैं।

इससे पहले मार्च में इसी पिच पर पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट मुकाबला खेला गया था। तब भी उसे 2 डिमेरिट प्वाइंट मिले थे। ये प्वाइंट 5 वर्षों तक एक्टिव रहते हैं और 5 डिमेरिट होने पर किसी भी वेन्यू या मैदान पर 12 महीने का प्रतिबंध लग जाता है। यानी वहां एक साल तक कोई भी इंटरनेशनल मैच नहीं हो सकता। अब तक रावलपिंडी की पिच को 4 डिमेरिट प्वाइंट मिल चुके हैं, एक भी डिमेरिट प्वाइंट मिलते ही उस पर प्रतिबंध लग जाएगा।

बता दें कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) के चेयरमैन रमीज राजा ने भी पिच पर निराशा जताई थी। मैच रेफरी एंडी पायक्रॉफ्ट ने भी इस पर सहमति जाहिर की। पायक्रॉफ्ट ने मंगलवार (13 दिसंबर) को कहा कि यह बेहद सपाट पिच थी, जिससे किसी भी तरह से गेंदबाज को सहायता नहीं मिली। यही मुख्य वजह थी कि बल्लेबाजों ने बहुत तेजी से रन बनाए और दोनों ही टीमों ने बड़ा स्कोर खड़ा कर दिया। बता दें कि इंग्लैंड ने पहले टेस्ट के पहले ही दिन 500 रन बना दिए थे। इससे पहले ऐसा कभी नहीं हुआ था।

40 वर्षीय शोएब मलिक ने T20 में रचा इतिहास, बने गेल के बाद दुनिया के दूसरे ऐसे बल्लेबाज़

रोनाल्डो की तस्वीर शेयर कर कोहली ने लिखा इमोशनल पोस्ट, कहा- "आप भगवान का दिया हुआ..."

SKY-पांड्या और गिल को मिलेगा बेहतर प्रदर्शन का इनाम, रहाणे और साहा पर गिरेगी गाज

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -