फीफा में चकनाचूर हो सकता है मेसी का सपना
फीफा में चकनाचूर हो सकता है मेसी का सपना
Share:

क्रोएशिया नेमार का FIFA वर्ल्ड कप जीतने का सपना पहले ही चकनाचूर कर चुका है और अब उसके निशाने पर लियोनेल मेस्सी हैं जो पहली बार वर्ल्ड चैंपियन बनने की कवायद में लगे हुए है। पिछली बार का उपविजेता क्रोएशिया को निरंतर दूसरी बार फाइनल में पहुंचने के लिए मंगलवार को सेमीफाइनल में अर्जेंटीना की मजबूत दीवार को पार करना पड़ेगा। 

इस मैच में सभी की निगाहें मेस्सी पर टिकी होंगी जिन्होंने आज तक वर्ल्ड कप ट्रॉफी नहीं जीती है। मेस्सी जहां  वर्ल्डकप जीतने का अपना सपना बरकरार रखने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ेंगे वहीं 2018 में फाइनल में फ्रांस से हारने वाले क्रोएशिया का लक्ष्य इस बार खिताब जीतना जरुरी है। क्रोएशिया के डिफेंडर जोसिप जुरानोविच ने बोला है कि, ‘मुझे नहीं लगता कि हमें किसी खिलाड़ी से घबराने की आवश्यकता है। हमें केवल अपने सर्वश्रेष्ठ खेल पर ध्यान देना होगा।' 

उन्होंने इस बारें में बोला है कि, ‘हमारी सफलता का रहस्य हमारी एकजुटता है। सच्चाई यह है कि हम एक परिवार की तरह रहते हैं और उसी तरह से अपना खेल खेलते हैं।' क्रोएशिया ने क्वार्टर फाइनल में ब्राजील को जब पेनल्टी शूटआउट में 4-2 से हराया तो नेमार रो दिए थे। अर्जेंटीना को सेमीफाइनल तक पहुंचाने में मेस्सी ने महत्वपूर्ण रोल प्ले किया है। उन्होंने अब तक पांच मैचों में चार गोल किए हैं। उन्होंने नीदरलैंड के विरुद्ध क्वार्टर फाइनल में नाहुएल मोलिना के लिए जो गोल बनाया था वह उनके कौशल का अद्भुत नमूना था। ऐसा लगता है कि जैसे मेस्सी ने अर्जेंटीना को कुल तीसरा और 1986 के उपरांत पहला विश्वकप खिताब दिलाने का जिम्मा अपने ऊपर ले लिया है। 

अर्जेंटीना 2014 में ब्राजील में खेले गए वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंचा था लेकिन वह एक करीबी मुकाबले में जर्मनी से 1-0 से हार गया था। यही एकमात्र मौका था जब मेस्सी वर्ल्डकप खिताब के करीब पहुंचे थे। अब वह विश्व चैंपियन बनने से केवल 2 जीत दूर हैं। लुसैल स्टेडियम में होने वाले सेमीफाइनल से पहले क्रोएशिया शांत चित्त नजर आता है और वह अपनी रणनीति का खुलासा भी नहीं करना चाहता है। 

SKY-पांड्या और गिल को मिलेगा बेहतर प्रदर्शन का इनाम, रहाणे और साहा पर गिरेगी गाज

आयरलैंड के लिए क्रिकेट खेलेंगे सेमसन ? ऑफर पर संजू ने जवाब भी दे दिया

क्रिकेटर नहीं बनना चाहते थे युवराज सिंह, फिर कैसे बने 'सिक्सर किंग' ? दिलचस्प है स्टोरी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -