SKY-पांड्या और गिल को मिलेगा बेहतर प्रदर्शन का इनाम, रहाणे और साहा पर गिरेगी गाज
SKY-पांड्या और गिल को मिलेगा बेहतर प्रदर्शन का इनाम, रहाणे और साहा पर गिरेगी गाज
Share:

नई दिल्ली: टीम इंडिया के धाकड़ खिलाड़ियों, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या और शुभमन गिल को उनके शानदार प्रदर्शन का इनाम मिल सकता है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, सूर्यकुमार, हार्दिक और शुभमन गिल को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के सेंट्रल कॉन्ट्रेक्ट में प्रमोट किया जा सकता है। भविष्य के टी20 कप्तान के तौर पर पेश किए जा रहे हार्दिक पंड्या को ग्रुप सी से ग्रुप बी में प्रमोशन मिलने का अनुमान है। वहीं, दूसरी तरफ अजिंक्य रहाणे और ऋद्धिमान साहा को BCCI की सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट से बाहर किया जा सकता है।

बताया जा रहा है कि भारतीय टेस्ट क्रिकेट टीम के पूर्व उपकप्तान रहाणे और तेज गेंदबाज इशांत शर्मा को केंद्रीय अनुबंध की नई फेहरिस्त में  नहीं रखा जाएगा। रहाणे और इशांत दोनों ही फ़िलहाल टीम इंडिया का हिस्सा नहीं हैं। विकेटकीपर बैट्समैन ऋद्धिमान साहा को भी लिस्ट से बाहर कर दिया जाएगा। BCCI ने ऋद्धिमान साहा को इस साल की शुरुआत में ही कह दिया था कि उन्हें फिर से टीम इंडिया में नहीं चुना जाएगा।

बता दें कि BCCI 4 वर्गों में खिलाड़ियों को केंद्रीय अनुबंध देता है। इसमें ए प्लस (7 करोड़ रुपए वर्षिक), ग्रुप ए (5 करोड़ रुपए वर्षिक) ग्रुप बी (3 करोड़ रुपए वार्षिक), और ग्रुप सी (1 करोड़ रुपए वार्षिक) शामिल है। BCCI खिलाड़ियों अंतरराष्ट्रीय प्रदर्शन के अतिरिक्त कई और मानकों को देखते हुए इस अनुबंध में खिलाड़ियों का वर्गीकरण को तय करता है। इसमें नेशनल सेलेक्टर्स के परामर्श करना भी शामिल है।

आयरलैंड के लिए क्रिकेट खेलेंगे सेमसन ? ऑफर पर संजू ने जवाब भी दे दिया

क्रिकेटर नहीं बनना चाहते थे युवराज सिंह, फिर कैसे बने 'सिक्सर किंग' ? दिलचस्प है स्टोरी

क्या दोहरा शतक जड़ने के बाद भी ईशान किशन को टीम इंडिया में नहीं मिलेगी जगह ?

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -