आँखों से ओझल होने में इस गाड़ी को हासिल है महारत, रोंगटे खड़े कर देंगी कीमत
आँखों से ओझल होने में इस गाड़ी को हासिल है महारत, रोंगटे खड़े कर देंगी कीमत
Share:

नई जनरेशन मर्सिडीज-एएमजी G63 भारत में लॉन्च हो चुकी है. यह गाड़ी पुराने वर्जन के मुकाबले काफी बड़ी और पावरफुल बताए जा रही है. भारत में जी-क्लास का यह पहला AMG वर्जन है और यह रेगुलर पेट्रोल इंजन विकल्प के साथ उपलब्ध नहीं होगी. यानी इसमें नया इंजन मौजूद है.

जान लीजिए डुएट 125 की कीमत और फीचर्स, इस दिन बाजार में होंगी एंट्री

मर्सिडीज-AMG G63 के एक्सटीरियर की बात करें तो इसमें ऐसे कई बड़े बदलाव हुए हैं जिसे जानकर आप भी चौक जाएंगे. बता दें कि जी-वैगन एसयूवी को अपने पारंपरिक एसयूवी डिजाइन के साथ मॉडर्न फीचर्स के तौर पर जाना जाता है. भारत में इसकी कीमत 2.19 करोड़ रुपये तय की है. बता दें कि मर्सिडीज-बेंज G63 भारत में कंप्लीट्ली बिल्ट यूनिट (CBU) के रूप में भी आती है जिसके चलते अतिरिक्त इंपोर्ट ड्यूटी टैक्स दिखता है.

2 माह के भीतर 55 हजार के पार, SUZUKI के इस स्कूटर ने बना दिया रिकॉर्ड

गाड़ी में फ्रंट ग्रिल के साथ वर्टिकल स्लॉट्स और AMG बंपर के साथ मैट इरिडियम सिल्वर में बड़ी साइड एयर इनलेट्स फिनिश्ड है. इसके साथ ही इसमें साइड एग्जॉस्ट के साथ फ्लेयर्ड व्हील आर्क्स और 22-इंच रिम्स के साथ रेड फिनिश्ड में ब्रेक कैपिलर्स कंपनी ने दिए हैं. मर्सिडीज-AMG G63 एसयूवी अब 101mm लंबी और 121mm चौड़ी और 40mm ऊंची तक पहुँच गई है. बता दें कि इस गड़े में कंपनी ने इन सबके अलावा मर्सिडीज-बेंज G63 में 4 लीटर V8 बाई-टर्बो इंजन दिया गया है जो G63 में मौजूद 5.5 लीटर V8 को रिप्लेस करता है. आपको जानकार ताज्जुब होगा कि इस गाड़ी को 0 से 100 किमी की रफ्तार पकड़ने में महज 4.5 सेकंड़ का समय लगता है. 

 

यह भी पढ़ें...

महिंद्रा मराजो भारत में लांच, जानें क्या है ख़ूबी

TVS की दमदार बाइक लॉन्च, कीमत सुन उड़ जाएंगे होश

नए रूप में बाजार में उतरी Hyundai Verna, देखते ही भी जाएगा लुक

इस दिन लॉन्च होंगी इंडियन चीफटेन एलीट मोटरसाइकल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -