यूरोपीय संसद ने यूरोपीय संघ के चार्टर में गर्भपात के अधिकार को शामिल करने की मांग की
यूरोपीय संसद ने यूरोपीय संघ के चार्टर में गर्भपात के अधिकार को शामिल करने की मांग की
Share:

यूरोपीय संसद (एमपीई) के सदस्यों ने मौलिक अधिकारों के यूरोपीय संघ के चार्टर में गर्भपात के अधिकार को जोड़ने के लिए मतदान किया है, जबकि अमेरिकी सुप्रीम कोर्ट के फैसले की निंदा करते हुए मिसाल-सेटिंग रो वी को पलटने के फैसले की भी निंदा की है। वेड ने फैसला दिया जो महिलाओं के प्रजनन अधिकारों की रक्षा करता है।

फ्रांस के स्ट्रासबर्ग में पूर्ण बैठक में, 324 एमईपी ने प्रस्ताव के पक्ष में मतदान किया, 155 ने नहीं किया, और 38 अनुपस्थित रहे।

रिपोर्ट में कहा गया है कि कुल 324 एमईपी ने प्रस्ताव के पक्ष में मतदान किया, जबकि 155 ने इसके खिलाफ मतदान किया और 38 स्ट्रासबर्ग, फ्रांस में पूर्ण बैठक में अनुपस्थित थे।

 

इस तरह की कठिन परिस्थितियों में, प्रस्ताव "अमेरिका में महिलाओं और लड़कियों के साथ-साथ कानूनी और सुरक्षित गर्भपात देखभाल के अधिकार और पहुंच के लिए दोनों के प्रावधान और अभियान में शामिल लोगों के साथ-साथ मजबूत एकजुटता और समर्थन" व्यक्त करता है।

अपने प्रस्ताव में, सांसदों ने दावा किया है कि गरीबी में महिलाएं, रंग की महिलाएं, अनियमित प्रवासियों और अन्य कमजोर समूह गर्भपात प्रतिबंधों या प्रतिबंधों से असमान रूप से प्रभावित होते हैं।

सऊदी अरब ने हज यात्रा के लिए स्वास्थ्य सुरक्षा की घोषणा की

यूक्रेन युद्ध को समाप्त करने के लिए G20 समूह से आग्रह करेगा रूस

जापान के पूर्व पीएम शिंजो आबे पर हमला, हालत गंभीर

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -